main ads

Sunny Leoni Age, Husband, Children, Family, Biography & More


Sunny Leoni Age, Husband, Children, Family, Biography & More 

पूरा नाम -

सन्नी लियोन

असली नाम -

करनजीत कौर वोहरा

जन्म -

 13 मई 1981

उचाई -

 5 फुट 3 इंच

जन्मस्थान - 

कनाडा ओंटारियो

व्यवसाय - 

पोर्न कलाकार, फिल्म अभिनेत्री और फैशन मॉडल

स्कूल 

ओंटारियो के एक कैथोलिक स्कूल

वर्तमान पति

डेनियल वेबर

बच्चे

निशा कौर वेबर (गोद ली बच्ची),

आशेर सिंह वेबर, नूह सिंह वेबर

पहली बॉलीवुड मूवी

जिस्म (2011)

पहला भारतीय शो

2011 में बिग बॉस सीजन


करणजीत कौर से लेकर सनी लियोन तक... जानिए सनी लियोन की लाइफ जर्नी
हर किसी का जीवन अनुभवों से भरा होता है। कुछ को जीवन में अच्छे अनुभव होते हैं। कुछ बदतर हैं। कुछ लोगों को अपना वजूद साबित करने के लिए कई शॉर्टकट अपनाने पड़ते हैं. ऐसा है कुछ अलग पोर्न स्टार सनी लियोन का सफर.. सनी लियोन को लोगों की कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. वही सनी लियोन अब कई लोगों के गले में ताबीज बन चुकी हैं.

विषयसूची

1. कौन हैं सनी लियोन?

2. सनी लियोन के जीवन की प्रमुख घटनाएं?

3. जानिए सनी लियोन का बॉलीवुड करियर

4. सनी लियोन की वेब सीरीज में क्या हो रहा

5. सनी लियोन की जिंदगी के विवाद

6. सनी लियोन का सामाजिक कार्य

7. क्या आप जानते हैं सनी लियोन की जिंदगी की ये 5 बातें?



कौन हैं सनी लियोन?

सनी लियोन एक पोर्न स्टार, अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने कई एडल्ट फिल्मों में काम किया है। वह पोर्न इंडस्ट्री में सबसे प्रसिद्ध चेहरे के रूप में जानी जाती हैं। पोर्न इंडस्ट्री में काम करने और अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद बॉलीवुड में एंट्री का मोह नहीं थमा। उन्होंने पोर्न इंडस्ट्री को छोड़ने के बाद बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिलहाल वह फिल्मों में काम कर रही हैं। लेकिन उन्होंने अपनी कॉस्मेटिक रेंज भी लॉन्च की है। इसलिए, उसने अब एक पोर्न स्टार से एक व्यवसायी महिला और एक अभिनेत्री से एक सामाजिक कार्यकर्ता तक नाम कमाया है। जैसा कि आपने अनुमान लगाया होगा कि उनका सफर छोटा नहीं था।



सनी लियोन के जीवन में प्रमुख घटनाक्रम? 

सनी लियोन की जिंदगी में ऐसे कई संघर्ष हैं। उसके बारे में जानने के लिए उसके जीवन की महत्वपूर्ण बातें जानना जरूरी है। आइए देखें उनके जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव



सनी लियोन बचपन 

सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर वोरा है और उनका जन्म 13 मई 1981 को कनाडा के ओंटारियो में हुआ था। उनका जन्म एक पंजाबी-सिख परिवार में हुआ था। जहां तक ​​उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि का सवाल है, उनके पिता तिब्बत से हैं और उनकी मां हिमाचल प्रदेश से हैं। उनके पिता का बचपन दिल्ली में बीता। लेकिन वह काम के सिलसिले में कनाडा में रहने लगे। सनी का एक छोटा भाई है जिसका नाम संदीप सिंह वोरा है जो वर्तमान में शेफ के रूप में अपना नाम बना रहा है। उन्होंने अपनी कुछ शिक्षा ओंटारियो के एक कैथोलिक स्कूल में प्राप्त की। एक ठेठ सिख परिवार ने अपने बच्चों को कैथोलिक स्कूल में भेजना खतरनाक समझाता है। इसलिए उन्होंने कनाडा छोड़ने का फैसला किया। और वे अमेरिका के कैलिफोर्निया में बस गए। सनी ने सोलह साल की उम्र में अपना कौमार्य खो दिया था। उसके बाद वह अपनी सेक्सुअलिटी को लेकर भी कंफ्यूज हो गई थीं। सनी के घर का हाल बेहाल था। लेकिन चूंकि उसके पिता काम से बाहर थे, इसलिए उसे काम करने की जरूरत थी। इसलिए उसने एक जर्मन बेकरी में काम करना शुरू किया। लेकिन वहां काम करके कमाया हुआ पैसा उसकी और उसके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं था। इसलिए उन्होंने मॉडलिंग भी शुरू कर दी। उसकी उस समय की लोकप्रिय पुरुषों की कामुक पत्रिका पेंटहाउस में एक वयस्क तस्वीर पब्लिश हुयी। इस फोटो के बाद उनके करियर ने एक अलग मोड़ ले लिया। उन्हें वर्ष 2003 के पेंटहाउस से इस कार्य के लिए सम्मान मिला। इसके लिए उन्हें जो प्राइज मनी मिली थी वह सभी के सवालों को छोड़ने के लिए काफी थी. इसके बाद उनका अगला सफर सही मायने में शुरू हुआ। सनी मैगजीन के कवर पेज पर पहुंचने वाली पहली साउथ एशियन मॉडल थीं।



एडल्ट एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से क्यों जुड़ीं सनी लियोन?

अक्सर बुरे काम या बुरे काम करने के फैसले जीवन के संघर्ष के दिनों में किए जाते हैं। सनी के पास यह सोचने का कोई कारण नहीं था कि यह कार्य उसे किस मोड़ पर ले जाएगा। पेंटहाउस की सफलता के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ा था। चूंकि वह घर में कमाने वाली थी, इसलिए उसने वयस्क मनोरंजन उद्योग में काम करने का फैसला किया। हालाँकि परिवार के कई लोगों ने उसके फैसले पर आपत्ति जताई, लेकिन उसके भाई संदीप सिंह वोरा (शेफ) ने हमेशा उसके काम में उसका साथ दिया। उसने अपने सेक्स टेप की शुरुआत विशद मनोरंजन से की। उनके सेक्स टेप काफी मशहूर हुए, लेकिन वे करनजीत कौर के नाम से काम नहीं कर पाईं। इसलिए नाम बदलने का फैसला किया। उसने अपना नाम 'सनी' रखा जबकि पेंटहाउस पत्रिका के मालिक ने उसे 'लियोन' नाम दिया। इसके अलावा उन्हें किरण मल्होत्रा ​​के नाम से भी जाना जाता था। लेकिन बाद में वह सिर्फ सनी के नाम से ही जानी जाने लगी, तो कई लोगों ने सोचा कि उनका असली नाम वही है। एडल्ट फिल्मों के अलावा वह कई मैगजीन के लिए एडल्ट फोटोशूट करा चुकी हैं।



पोर्न इंडस्ट्री में सनी लियोन का स्ट्रगल

पोर्न इंडस्ट्री में सनी लियोन का संघर्ष भी उतना ही महत्वपूर्ण है। उन्हें इस इंडस्ट्री से पैसा मिल रहा था। लेकिन इसमें उसे बनाए रखना जरूरी था। इस उद्योग में कदम रखने के बाद, उन्हें कुछ नियमों के तहत काम करना पड़ा। इसलिए उसने इस जगह पर अस्तित्व की लड़ाई लड़ी। लोगों को यह बताने के लिए कि वे उसे पसंद करते हैं, उसे अन्य पोर्नस्टार से कुछ अलग करना पड़ा।


सनी लियोन लव अफेयर्स 

सनी लियोन के काम के साथ-साथ उनके लव अफेयर्स के चर्चे भी खूब हुए। इससे पहले वह कई सोलो वीडियो कर चुकी हैं। लेकिन पहली बार उसने किसी पुरुष के साथ सेक्स वीडियो बनाने का फैसला किया। ज्वलंत मनोरंजन के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हुए, उसने खुलासा किया कि वह अपने मंगेतर मैट एरिकसन के साथ काम करेगी। उसने उसके साथ कुछ वीडियो भी किए लेकिन शादी से पहले उसके धोखे के बारे में पता चला और उसे अपने जीवन से बाहर निकाल दिया। इससे पहले वह रसेल पीटर के साथ रिलेशनशिप में थीं। रसेल को स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर जाना जाता है। लेकिन ये दोनों 2007 में अलग हो गए। फिर मैट उनकी जिंदगी में आया और फिर डेनियल वेबर उनकी जिंदगी में आए। उसने 2011 में उससे शादी की। डेनियल बीवर वही शख्स हैं। जिनके साथ सनी लियोनी ने सबसे ज्यादा वीडियो में काम किया है।


सनी लियोन का बॉलीवुड स्ट्रगल

जहां पोर्न इंडस्ट्री में उनका करियर अच्छा चल रहा था, वहीं सनी लियोन बॉलीवुड में काम करना चाहती थीं। बॉलीवुड में भी उनका सफर कठिन रहा। लेकिन उसे बेहतर मौके मिले। वह 2011 में बिग बॉस सीजन 5 में दिखाई दीं। उन्होंने इस प्रतियोगिता में खुद को एक मॉडल के रूप में पेश किया। इस दौरान उनकी शोहरत इतनी बढ़ गई कि लोगों ने उन्हें गूगल पर सर्च किया तो पता चला कि वह पोर्न स्टार हैं। उसके बाद उन्हें कई विरोधियों का सामना करना पड़ा। लेकिन उसके बाद उन्हें अच्छी फिल्मों के ऑफर भी मिले। महेश भट्ट ने उन्हें 2011 में फिल्म 'जिस्म 2' ऑफर की थी। हालांकि उन्होंने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया, लेकिन फिल्म हिट फिल्मों की सूची में नहीं थी, लेकिन फिल्म को खूब सराहा गया। इसके बाद उन्हें रागिनी एमएमएस की अगली कड़ी 'रागिनी एमएमएस2' में कास्ट किया गया। उन्होंने इस फिल्म में भी अच्छा काम किया है। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'शूट आउट एट वडाला' में एक आइटम किया। इसके अलावा उन्होंने 'एक पहेली लीला', 'सिंह इज ब्लिंग', 'मस्तीजादे', 'रईस', 'वन नाइट स्टैंड' जैसी फिल्मों में भी काम किया। बॉलीवुड में पूरी तरह से प्रवेश करने के बाद उन्होंने 2013 में अश्लील वीडियो से संन्यास ले लिया। उसने इस क्षेत्र में लगभग 10 वर्षों तक काम किया है।


सनी लियोन गूगल सर्च में टॉप पर क्यों है?

सनी लियोन को अब सभी जानते हैं। जबकि कुछ उन्हें एक पोर्न स्टार के रूप में जानते हैं, कई लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि एक अभिनेत्री के रूप में उनके जीवन में क्या हुआ, उन्होंने इस करियर की राह पर चलने के लिए क्या प्रेरित किया, यही कारण है कि अन्य हस्तियों की तुलना में उनकी Google खोज अधिक है। सनी लियोन अपनी वेबसाइट भी चलाती हैं। वह एक पोर्नस्टार, मॉडल, अभिनेत्री और व्यवसायी हैं। क्योंकि उनका लस्ट नाम का परफ्यूम काफी मशहूर है। इसके अलावा वह अपने कई अच्छे कामों की वजह से लोगों के सामने हैं इसलिए सनी लियोनी को दूसरों की तुलना में इसमें आगे रहना चाहिए.


जानिए सनी लियोन का बॉलीवुड में करियर

सनी लियोन ने अपने करियर की शुरुआत गर्ल्स नेक्स्ट डोर (2004) से की थी। जिस्म (2011), जैकपॉट (2013), शूट आउट एट वडाला (2013), कुछ कुछ लोचा है (2015), एक पहेली लीला (2015), रागिनी एमएमएस 2 (2014), सिंह इज ब्लिंग (2015), वन नाइट स्टैंड (2016), तेरा इंतजार (2017), बॉयज (2017), लैला में लैला गान (रईस, 2017), करनजीत कौर की द अनटोल्ड (2018-2019)

इसके अलावा वह कई टीवी शोज कर चुकी हैं। उन्होंने एमटीवी रोडीज, स्प्लिट्सविला, बेइमान इश्क में अभिनय किया है।


सनी लियोन के जीवन पर बनी वेब सीरीज

सनी लियोन ने हाल ही में लोगों के साथ अपनी यात्रा साझा करने के लिए एक वेब सीरीज लॉन्च की है। इस वेबसीरीज का नाम करनजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी था। इसमें उन्होंने अपनी पूरी कहानी को इस माध्यम से पेश करने की कोशिश की है. उसने आपके सभी सनी लियोन सवालों के जवाब दिए हैं। इस पर लोगों ने अच्छा रिस्पॉन्स भी दिया।



सनी लियोन के जीवन के विवाद

सनी लियोन के करियर को लेकर कुछ विवाद भी रहे हैं। उसके खिलाफ पहली शिकायत मई 2015 को दर्ज की गई थी। बॉलीवुड में उनकी शुरुआत ने उनके काम से कई लोगों को चौंका दिया। यह सनीलीओन डॉट कॉम के खिलाफ था, जिसे वह चलाती हैं। इस पर आपत्तिजनक बातों के खिलाफ यह शिकायत की गई थी। उसे उसके अपराध के तहत पुलिस हिरासत में भेजा जा सकता था। लेकिन वह इस मामले से मुक्त हो गई थी।

नए साल 2017 के स्वागत के लिए सनी लियोन का प्रोग्राम रखा गया था. लेकिन वहां के युवाओं ने इस कार्यक्रम का विरोध किया था. कार्यक्रम करने की अनुमति मिलने पर युवा सेना की ओर से आत्मदाह की चेतावनी दी गई थी, जिसके चलते सनी लियोन का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

2018 में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने उसके खिलाफ चेन्नई में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने सनी लियोन को समाज के लिए खतरा भी बताया और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

इसके अलावा वह फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' में एक आइटम सॉन्ग गाने वाली थीं। इस फिल्म के लिए उन्हें 5 लाख रुपये एडवांस दिए गए थे। लेकिन शिकायत की गई कि भुगतान के बावजूद उसने काम नहीं किया। लेकिन सनी ने इस खबर का खंडन किया।


सनी लियोन का सामाजिक कार्य

सनी लियोन ने सिर्फ पोर्न या फिल्मों में ही काम नहीं किया है। उसने समाज के लिए रचनात्मक कार्य भी किया है।2017 में, उसने लातूर में सूखा प्रभावित क्षेत्र की 21 महीने की एक लड़की को गोद लिया था। उन्होंने वही नाम निशा कौर वेबर दिया। इसके अलावा सरोगेसी के जरिए उन्हें दो जुड़वां बच्चे हुए हैं और उनके नाम आशेर और नूह हैं।

सनी फिलहाल मुंबई में रहती हैं और 300 से ज्यादा छात्रों का खर्च वहन करती हैं। बच्चों की पढ़ाई से लेकर वह इस बात पर ध्यान देती हैं कि उन्हें क्या चाहिए।

भले ही सनी लियोन ने अपना पूरा जीवन विदेश में बिताया हो, लेकिन वह एक सिख हैं। सिख धर्म के अनुसार बुजुर्ग दंपत्ति की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य है। इसलिए सनी ने एक बुजुर्ग दंपत्ति को गोद लिया है।

पोर्न स्टार सनी लियोन ने पोर्न में काम करके चाइल्ड पोर्न का विरोध किया है. वह कई बार इसके खिलाफ बोल भी चुकी हैं।



क्या आप जानते हैं सनी लियोन की जिंदगी की ये 5 बातें?

फुटबॉल खिलाड़ी

सनी लियोन इसे बचपन से करती आ रही हैं। एक्टिंग के अलावा उन्हें स्पोर्ट्स का भी शौक है। वह एक अच्छी फुटबॉल खिलाड़ी हैं उन्होंने अपनी युवावस्था में कई छोटी टीमों में अपने खेल का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वह क्रिकेट देखना पसंद करती हैं। वह चेन्नई स्वैगर्स टीम की मालकिन हैं।



कामुकता के बारे में उलझन में

18 साल की उम्र में पोर्न के जरिए काम करते हुए उनके कई वीडियो लेस्बियन थे. बाद में उसे पता चला कि वह उभयलिंगी है। लेकिन बाद में उन्होंने हमेशा के लिए पुरुषों में अपनी रुचि बनाए रखी। इसलिए सनी लियोन पहले बाईसेक्सुअल थीं।



एडल्ट ऑस्कर जीता

हम ऑस्कर जानते हैं। लेकिन वयस्क ऑस्कर भी हैं। सनी लियोन को यह अवॉर्ड मिला है. इसके अलावा वह पोर्न की दुनिया में कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं।



मसालेदार खाना उसका पसंदीदा है

इतने साल अमेरिका और कनाडा में रहने के बाद भी सनी लियोन को भारतीय खाना बहुत पसंद है। उसे चाट खाना बहुत पसंद है। दहीपुरी उनकी पसंदीदा डिश है।



गैर पार्टीहोलिक व्यक्ति

हालांकि सनी लियोन पार्टी की दीवानी लगती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। उसे पार्टियों में जाने में कोई दिलचस्पी नहीं है वह अपना समय घर पर बिताना पसंद करती है। उसे पढ़ने का शौक है और उसने किताबें भी लिखी हैं।


इन सब में ये था सनी लियोन उर्फ ​​करनजीत कौर का सफर.. यकीनन उनकी जिंदगी उतनी आसान नहीं है, जितनी दिखती है. उसने अपने जीवन में कुछ गलतियाँ कीं। लेकिन उसे उन गलतियों पर पर्दा डालने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके विपरीत, वह आगे बढ़ने में अधिक रुचि रखती है। यही वजह है कि आज भी वह अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी पहचान बना रही हैं।

Sunny Leoni Pic | Sunny Leoni Hot Pic

PIC -1


PIC - 2


PIC - 3


PIC - 4


PIC - 5


PIC - 6


PIC - 7


PIC - 8


PIC - 9


PIC - 10


PIC - 11


PIC - 12


PIC - 13


PIC - 14


PIC - 15


PIC - 16


PIC - 17


PIC - 18



PIC - 19


PIC - 20





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.