main ads

Katrina Kaif age, siblings, net worth, family, religion, Biography, date of birth & more

 Katrina Kaif age, siblings, net worth, family, religion, Biography, date of birth & more



नाम

कैटरीना कैफ

असली नाम

कैटरीना टरकॉटे

उपनाम

कैटकैटी, रैम्बो

जन्मतिथि

16 जुलाई 1983

उम्र

39 वर्ष (2022)

जन्मस्थान

हांगकांग

लम्बाई

फीट 8  इन्च

वजन

56 किलो

धर्म

ईसाई धर्म

राशि

कर्क

गृहनगर

ब्रिटेन

स्कूल/विद्यालय

होम स्कूलिंग

(उनकी मां ने घर पर ही उन्ही ट्यूटर्स दिया और पत्राचार पाठ्यक्रम भी किया है)

व्यवसाय

अभिनेत्रीमॉडल

पहली भूमिका

बूम (2003)

परिवार

पिता - मोहम्मद कैफ

माता- सुजैन टरकॉटे

भाई- माइकल कैफ (बड़े)

तीन बड़ी बहनें - स्टेफ़नीक्रिस्टीन और नताशा

तीन छोटी बहनें सोनिया, मेलिसा और इसाबेल 

प्रेम प्रसंग

सलमान खान (2003 - 2010)

रणबीर कपूर

विवाह की तारीख


दिसंबर 2021 

पति का नाम

विक्की कौशल

राष्ट्रीयता

विवाह के बाद भारतीय

संपत्ति

150 करोड़ (2022 तक)

 Katrina Kaif Biography 

कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा हैं जिन्होंने कम समय में ही लोकप्रियता हासिल कर ली। वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह एक ब्रिटिश नागरिक है और भारत में रोजगार वीजा पर काम कर रही है।

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में कैटरीना टर्कोटन के रूप में हुआ था। उसका गृहनगर लंदन, यूनाइटेड किंगडम में है। उसके दोस्त उसे कैट, काट्ज़, कैटी और सैम्बो जैसे अलग-अलग नामों से बुलाते हैं। जब वह एक बच्ची थी तब उसने बहुत यात्रा की। चीन, जापान, फ्रांस, स्विट्जरलैंड, पोलैंड, बेल्जियम और कई अन्य यूरोपीय देशों जैसे हांगकांग में उनके जन्म के बाद उनका परिवार अलग-अलग देशों में चला गया। उसके बाद वे बेल्जियम और फिर हवाई गए। जब वह 14 साल की थी, तो वे उसकी मां इंग्लैंड के गृह देश चले गए जहां वे तीन साल से अधिक समय तक रहे। 17 साल की उम्र में, वह मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए भारत चली आई। अपने एक साक्षात्कार में, उसने कहा कि वह अपने पिता के संपर्क में नहीं थी। प्रारंभ में, उसने अपनी मां के उपनाम का इस्तेमाल किया, लेकिन भारत में स्थानांतरित होने के बाद, उसने अपना उपनाम अपने पिता के उपनाम में बदल दिया क्योंकि उसे लगा कि कैफ का उच्चारण आसानी से हो जाएगा।



माता-पिता और भाई-बहन

कैटरीना कैफ का जन्म एक ब्रिटिश व्यवसायी मोहम्मद कैफ और एक अंग्रेजी वकील और चैरिटी वर्कर सुजैन टर्कोट के घर हुआ था। उसके पिता एक मुस्लिम हैं जबकि उसकी मां एक ईसाई है। वह ब्रिटिश राष्ट्रीयता की है। उनकी मां एक धर्मार्थ ट्रस्ट रिलीफ प्रोजेक्ट्स इंडिया चलाती हैं जो कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए काम करती है और परित्यक्त बच्चियों को बचाती है। कैटरीना भी अपने बिजनेस में अपनी मां की मदद करती हैं। उसका एक बड़ा भाई है-माइकल; तीन बड़ी बहनें - स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा; और तीन छोटी बहनें – सोनिया, मेलिसा और इसाबेल।


👉Katrina Kaif Wedding, Katrina Kaif Vicky Kaushal, Vicky Kaushal and Katrina Kaif, Vicky Kaushal Katrina Kaif, Katrina Kaif Vicky Kaushal wedding, Katrina Kaif and Vicky Kaushal, katrina kaif engagement, Katrina Kaif and Vicky Kaushal's wedding,, Vicky Kaushal and Katrina Kaif's wedding, Vicky Kaushal and Katrina Kaif's engagement, katrina kaif wedding, 👈

पति - 
9 दिसंबर 2021 को उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल सिक्स सेंस फोर्ट बड़वारा, सवाई माधोपुर, राजस्थान में शादी की।


Katrina Kaif husband name - विक्की कौशल (बॉलीवुड अभिनेता)

Katrina Kaif wedding date - 9 दिसंबर 2021

Katrina Kaif vicky kaushal wedding venue - सिक्स सेंस फोर्ट बड़वारा, सवाई माधोपुर, राजस्थान, भारत

Vicky Kaushal and Katrina Kaif age – 

  • विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 हुआ था और वे इस समय 34 के हैं.

  • कैटरिना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हुआ था और ये इस समय 39 साल की हैं.

  • दोनों के उम्र में पांच साल का अंतर है. कैटरिना विक्की से पांच साल बड़ी हैं.


👉Katrina Kaif Wedding Pictures







रिश्ते / मामले

सबसे पहले, उनका बॉलीवुड सुपरस्टार, सलमान खान के साथ अफेयर था, लेकिन उनका रिश्ता 2010 में समाप्त हो गया। उसके बाद, वह प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के साथ रिश्ते में थीं, जिन्होंने उन्हें सैम्बो (रैम्बो की बहन) उपनाम दिया था। 200 फीट की ऊंचाई पर रखी सीढ़ी पर सफलतापूर्वक चढ़ने के बाद उन्होंने यह नाम दिया था। यह दृश्य फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी (2009) का हिस्सा था। दिसंबर 2021 में विक्की कौशल से शादी करने से पहले, उन्होंने अभिनेता रणवीर कपूर के साथ लंबे समय तक डेट किया था।


कैटरीना कैफ और विक्की कौशल के डेटिंग जीवन से सचमुच कुछ भी छिपा नहीं है और यहां तक ​​कि उनकी शादी भी दुनिया को अनुमान लगाने का खेल खेलने के मामले में विजेता रही है। इस सुंदर जोड़े ने महामारी लॉकडाउन के दौरान डेटिंग करने की अफवाह थी और पिछले साल दिसंबर 2021 में दोनों ने एक स्वप्निल स्थान राजस्थान में शादी कर ली।

तथ्य यह है कि उन्होंने अपनी शादी से पहले कोई सार्वजनिक उपस्थिति नहीं की और कभी भी इसे स्वीकार नहीं किया या यहां तक ​​​​कि एक भी फिल्म में दोनों एक साथ काम नहीं किया।

लगभग 9 महीने बाद, कैटरीना ने आखिरकार बीन्स बिखेर दी और मिलियन डॉलर के सवाल का जवाब दिया कि उन्होंने डेटिंग कैसे समाप्त की और प्यार कैसे करने लगी। वह कॉफ़ी विद करण में दिखाई दीं और रिश्ते के बारे में संक्षेप में बात की। कारन जौहर ने उसके और विक्की कौशल के बारे में कैटरिना से पूंछा, इस शो में कैटरिना ने विक्की के बारे में कहा "मैं उसके बारे में ज्यादा जानता भी नहीं हूँ। वह सिर्फ एक नाम था जिसे मैंने सुना था लेकिन कभी उससे मिली नहीं हूँ। लेकिन फिर, जब मैं उनसे मिली, तो उसने मेरा दिल जीत लिया, ” उसने कुछ मजाकिया अंदाज़ में कहा था।
उन्होंने आगे विस्तार से बताया कि विक्की जब जोया अख्तर की पार्टी में मिले थे और इस पर कि किसी को भी विश्वास नहीं था कि वे एक साथ हो सकते हैं । "यह मेरी नियति थी और यह वास्तव में होना ही था। इतने सारे संयोग थे कि एक समय यह सब अवास्तविक लग रहा था।



करियर

वह किसी भी स्कूल में नहीं गयी है और बार-बार स्थानांतरण के कारण उसकी माँ द्वारा घर पर पढ़ाया जाता था। उसने कुछ पत्राचार पाठ्यक्रम भी किए हैं। 14 साल की उम्र में, उसने हवाई में आयोजित एक सौंदर्य प्रतियोगिता भी जीती है। उसके बाद कैटरीना ने लंदन में प्रोफेशनली मॉडलिंग शुरू कर दी। वह फ्रीलांस एजेंसियों के लिए काम करती थी। वह लंदन फैशन वीक में भी नजर आ चुकी हैं। उनके एक फैशन शो में, उन्हें फिल्म निर्माता कैजाद गुस्ताद ने देखा, जिन्होंने उन्हें अपनी फिल्म बूम 2003 में कास्ट किया, जो कि उनका बॉलीवुड डेब्यू है, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। यह बताया गया है कि हिंदी की खराब कमान के कारण फिल्म विफल रही। उसके बाद, उन्होंने हिंदी सीखने के लिए कड़ी मेहनत की और नमस्ते लंदन (2007), वेलकम (2007), सिंह इज किंग (2008), मेरे ब्रदर की दुल्हन (2011), बॉडीगार्ड (2011), आदि जैसी कई हिट फिल्मों में मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। बॉलीवुड के अलावा, उन्होंने कुछ तेलुगु और मलयालम फिल्मों जैसे मल्लिसवारी (2004), अल्लारी पिडुगु (2005), और बलराम बनाम थरदास (2006) में काम किया।



कैटरीना कैफ रैंप वॉक

2010 में, लोकप्रिय संगीतकार के साथ कैटरीना ए. आर. रहमान ने मदुरै, तमिलनाडु में एक नए स्कूल के लिए धन जुटाने के लिए एक संगीत एल्बम राइम स्कूल जारी किया था।

विवादों

अपने पूर्व प्रेमी सह अभिनेता रणबीर कपूर के साथ उनकी निजी तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गईं, जब वे इबीसा की यात्रा पर एक साथ थे।

फिल्म नमस्ते लंदन (2007) की शूटिंग के दौरान, कैटरीना ने घुटने की लंबाई वाली पोशाक पहनकर अजमेर शरीफ दरगाह का दौरा किया, जिस कारन लोगों की धार्मिक भावनाये आहत हुई थी।

तथ्य

2004 में, कैटरीना कैफ को तेलुगु फिल्म मल्लिसवारी के लिए ₹7.5 मिलियन मिले, जो उस समय एक दक्षिण भारतीय अभिनेत्री के लिए सबसे अधिक वेतन था।

एक इतालवी फैशन डिजाइनर, एमिलियो पक्की ने उन्हें ₹2 लाख (INR) की एक चांदी की पोशाक भेंट की, जिसे उन्होंने बॉलीवुड फिल्म वेलकम (2007) में पहना था।

वर्ष 2008, 2009 और 2010 में, वह Google पर सबसे अधिक खोजी जाने वाली भारतीय हस्ती थीं।

कैटरीना ने अपनी मां के मर्सी होम अनाथालय को सारा पैसा दान कर दिया, जो उन्होंने गेम शो, 10 का दम कौन बनेगा करोड़पति से जीता था।

वह भगवान में दृढ़ विश्वास रखती है, और अपनी फिल्म की रिलीज से पहले, वह मुंबई में माउंट मैरी चर्च और सिद्धिविनायक मंदिर जाती है।

बॉलीवुड फिल्म उद्योग में, वह फिल्म निर्देशक कबीर खान को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानती हैं।

👉katrina kaif hot pics, katrina kaif pictures, katrina kaif images, katrina kaif Sarees👈



















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.