main ads

Avneet Kaur age, height, husband name, family, net worth, biography & many more

Avneet Kaur age, height, husband name, family, net worth, biography & many more

 


नाम

अवनीत कौर

उपनाम 

अवि, मुस्कान

जन्मतिथि

13 अक्टूबर 2001

उम्र

21 साल (2022)

जन्मस्थान

जालंधर, पंजाब भारत

लम्बाई

फीट 3 इन्च

वजन

55

धर्म

सिख पंजाबी

राशि

तुला

गृहनगर

जालंधर, पंजाब, भारत

स्कूल/विद्यालय

डीएवी पब्लिक स्कूल, जालंधर, पंजाब, भारत

व्यवसाय

अभिनेत्री, इन्फ्लुएंसर, डांसर

पहली भूमिका

टीवी शो: डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स (2010)

फिल्म: मर्दानी (2014)

परिवार

पिता - अमनदीप नंद (व्यवसायी)

माता – हरप्रीत कौर

भाई- जयजीत सिंह (छोटा)

प्रेम प्रसंग

अभी तक कोई नहीं

(सिर्फ अफवाह)

विवाह

अविवाहित

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

 7 करोड़ (2022 तक)


Avneet Kaur Biography in Hindi

अवनीत कौर का असली नाम अवि है और अवनीत का जन्म 13 अक्टूबर 2001 जालंधर, पंजाब भारत में हुआ है। वर्तमान समय में वह मुंबई, महाराष्ट्र में अपने परिवार के साथ रह रही है। अवनीत सिंगर और एक डांसर होने के साथ-साथ एक्टर और राइटर भी है। अवनीत बहुत ही कम उम्र में काफी नाम और पैसा कमाया है।

अवनीत का करियर ज़ी टीवी के शो डांस इंडिया डांस में उनकी भागीदारी के साथ शुरू हुआ था। डांस इंडिया डांस शो की वजह से अवनीत को काफी पहचान मिली और वह शो के शीर्ष तीन प्रतियोगियों में से एक थीं। । उसने अपना फ़िल्मी सफ़र फिल्म मर्दानी (2014) और डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स टीवी सीरियल (2010) से किया था। अवनीत के मां का नाम हरप्रीत कौर और भाई जगजीत सिंह है।

अवनीत इंडियन टेलीविजन पर सबसे कम उम्र की डांसर और अभिनेत्री रही है। उसने डीएवी पब्लिक स्कूल, जालंधर, पंजाब से पढ़ाई की है। इसके बाद, अवनीत अपने परिवार के साथ मुंबई में आ गईं। अवनीत को बचपन से ही डांस करने का शौक है और वह स्कूल और कॉलेज के विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेती है।


👉 अवनीत कौर शिक्षा

अवनीत ने अपनी स्कूल शिक्षा अपने जन्म स्थान जालंधर में की है। जालंधर के  डीएवी पब्लिक स्कूल में उसने पढ़ाई की है। बाद में वह डांस को करियर बनाने के लिए मुंबई चली आई। और बाकी की पढ़ाई वह मुंबई के ऑक्सफोर्ड स्कूल में पूरी की है। स्कूली शिक्षा के साथ-साथ वह शास्त्रीय नृत्य भी सीख रही है। उन्होंने लखनऊ घराने से कथक भी सीखा है। अवनीत के आगे की पढाई की बात करे तो वह अभी भी मुंबई के कॉलेज से पढाई जारी रखी  है.

👉 अवनीत कौर परिवार

अवनीत कौर एक सिख परिवार से है। उसके पिता का नाम अमनदीप नंद हैं, और उसकी मां का नाम हरप्रीत कौर हैं। उनके अलावा, अवनीत का एक छोटा भाई है जिसका नाम जयजीत सिंह है। इस समय वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं। और जालंधर में वह अपनी दादी सतनाम कौर और दादा इकबाल के साथ रहती है। समय समय पर वह जालंधर आती रहती है। उसे बचपन से ही डांस करने का शौक था। अवनीत के पिता एक बिजनेस मैन हैं जबकि उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं। उनके छोटे भाई जयजीत सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं.

👉 अवनीत कौर के बॉयफ्रेंड और अफेयर्स

अवनीत कौर अविवाहित लड़की है और फ़िलहाल उसका कोई बॉयफ्रेंड नहीं है। लोग का कहना हैं कि उसका प्रेमी सिद्धार्थ निगम है, जबकि अवनीत का दावा है कि सिद्धार्थ निगम उसका सिर्फ सबसे अच्छा दोस्त है। उसके लोकप्रिय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर रियाज एली के साथ भी प्रेम प्रसंग हैं पर ये अभी अफवाह है। राघव शर्मा नाम के लड़के के साथ वह आजकल बहुत करीब दोस्ती में है। अवनीत फ़िलहाल किसी रिश्ते में नहीं है और उसके अनुसार वह किसी रिश्ते में फंसने के बजाय अपने करियर पर फोकस करना चाहती है।

👉 अवनीत द्वारा अभिनीत टेलीविजन

डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स (2010),

डांस के सुपरस्टार्स (2011),

मेरी मां (2011-2012),

झलक दिखला जा 5 (2012),

टेढ़े हैं पर तेरे मेरे हैं (2012),

सावित्री (2013),

एक मुट्ठी आसमान (2013),

ZeeQ का वीकली रैप (2013),

हमारी सिस्टर दीदी (2014),

ट्विस्ट वाला लव (2015),

चंद्र नंदिनी (2017),

अलादीन - नाम तो सुना होगा (2018-20)


👉 अवनीत कौर द्वारा अभिनीत मूवीज लिस्ट:

मर्दानी (2014)

दोस्त (2016)

करीब करीब सिंगल (2017)

ब्रूनी (2018)

एकता (2019)

चिड़ियाखाना (2019)

मर्दानी 2 (2019)


👉 अवनीत से जुड़े कुछ फैक्ट्स -

1. अवनीत एक गायिका भी है

अवनीत कौर अभिनेत्री के साथ ही भारतीय संगीत गायन भी जानती है और उनके कुछ गीत भी गए हैं जिसमें उसने मेरे नैना गीत में करण सिंह अरोड़ा, निक नन्नू, और यारी 2 हैं, जिसमें अवनीत ने निक्की के साथ काम किया था। उसके गाने ऑनलाइन डाउनलोड Gaana.com वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

2. अवनीत एक अभिनेत्री है

अवनीत ने अपनी पहली फिल्म मेरी मां से अभिनय की शुरुवात की थी और लाइफ ओके पर इसका प्रसारण 2011 में हुई था, इस सेरिएल में अवनीत ने झिमहिल की भूमिका निभाई थी। इसके बाद सावित्री सीरियल में वह राजकुमारी दमयंती की भूमिका निभाई थी। एक मुट्ठी आसमान (2013) में ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले इस सेरियल में भूमिका निभाई। अवनीत का फिल्मी करियर 2014 में मर्दानी नाम की फिल्म प्रदीप सरकार के साथ शुरू हुयी थी। इसके बाद उन्होंने चंद्र नंदिनी सीरियल में चारुमती की भूमिका निभाई। टीवी सेरियल अलादीन-नाम तो सुना होगा शो में थी अवनीत ने यासमीन का किरदार निभाया था। साल 2022 में, अवनीत बॉलीवुड फिल्म टिकू वेड्स शेरू में अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के साथ अभिनेत्री के रूप में देखने को मिलेगी और साथ ही इस फिल्म में कंगना रनौत भी मुख्य अभिनेत्री के रूप में हैं।


3. अवनीत कौर एक नर्तकी है

एक्टिंग और गाना ही नहीं बल्कि डांस के भी कई विडियो ये टिक टॉक स्टार पर अपलोड करती है. जैसे की आप सभी ने पहले ही जान लिया है यह टीवी शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स में एक डांसर के रूप में ऑन-स्क्रीन करियर की शुरुआत की थी। लेकीन वह दुर्भाग्य से सेमीफाइनल से ठीक पहले ही बाहर हो गई थी, 2010 में इसी शो में कौर ने शीर्ष 3 प्रतियोगियों में से एक घोषित की गयी थी।

4. अवनीत कौर की आय

अवनीत अपने अभिनय करियर की शुरुवात युवा अभिनेत्री के रूप में किया था, कई विज्ञापन और YouTube वीडियो साथ ही कई संगीत शो में भाग लेकर कई तरह से अवनीत पैसे कमाती है। अवनीत की संपत्ति लगभग साल 2022 तक 7 करोड़ है।

5. अवनीत कौर सोशल मीडिया

अवनीत कौर इंटरनेट पर एक सेंसेशन हैं और उनके चाहने वालो की संख्या बहुत बड़ी है। कौर इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाई रहती है। अवनीत के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3 मिलियन से अधिक एक्टिव फॉलोअर्स हैं जबकि 2.5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स उसके टिक टोक अकाउंट पर हैं। उसे टिक टोक पर 19 मिलियन से अधिक लाइक मिले चुके थे। अपने फॉलोअर्स का मनोरंजन करने के लिए वह टिकटॉक अकाउंट पर छोटे-छोटे स्केच बनाती थी। कौर वर्तमान समय में भारत में इंटरनेट सेंसेशन साथ ही सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और सबसे ज्यादा फॉलो की जाती है।

6. अवनीत एक मॉडल है

अपने दिलकश लुक और सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स के साथ ही अवनीत अपने पूरे करियर में कुछ मॉडलिंग में कामयाबी हासिल की है। वह प्रमुख ब्रांडों जैसे नॉर, क्लिनिक प्लस, मैगी, और लाइफबॉय हैंडवॉश के लिए टेलीविजन विज्ञापनों में अभिनय की है।

👉 अवनीत कौर के बारे में अक्सर पूँछे जाने वाले दस सवाल -
Avneet Kaur's Height in Feet - 5 फीट 3 इन्च
Avneet Kaur date of birth - 13 अक्टूबर 2001 
Avneet Kaur weight and height - 55 किलो ग्राम और 5 फीट 3 इन्च
avneet kaur sister name – अवनीत के कोई बहन नहीं है.
Avneet Kaur Father - अमनदीप नंद (व्यवसायी)
Avneet Kaur networth – 7 करोड़ (2022 तक)
Avneet Kaur Education - डीएवी पब्लिक स्कूल, जालंधर, पंजाब, भारत
आगे की पढाई मुंबई से कर रही हैं.
Avneet Kaur Family - पिता - अमनदीप नंद (व्यवसायी), माता – हरप्रीत कौर, 
भाई- जयजीत सिंह (छोटा)

👉 Avneet Kaur Pics | Avneet Kaur Photos




















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.