main ads

Radhika Apte age, height, husband, family, net worth, biography & many more

 Radhika Apte age, height, husband, family, net worth, biography & many more


नाम

राधिका आप्टे

जन्मतिथि

7 सितंबर 1985 (शनिवार)

उम्र

37 वर्ष (2022)

जन्मस्थान

वेल्लोर, तमिलनाडु, भारत

लम्बाई

फीट 2 इन्च

वजन

50

धर्म

हिन्दू

राशि

कन्या

गृहनगर

पुणे, महाराष्ट्र, भारत

स्कूल/विद्यालय

तिलक नगर हाई स्कूल, डोंबिवली, महाराष्ट्र

फर्ग्यूसन कॉलेज, पुणे

ट्रिनिटी लाबान संगीत और नृत्य संगीतविद्यालय, लंदन

अर्थशास्त्र और गणित में स्नातक की डिग्री

नृत्य अध्ययन में डिप्लोमा

व्यवसाय

अभिनेत्री

पहली भूमिका

बॉलीवुड फिल्म: वाह! लाइफ हो तो ऐसी! (2005)

बंगाली फिल्म: अंतहीन (2009)

मराठी फिल्म: समांतर (2009)

तेलुगु फिल्म: रक्त चरित्र (2010)

तमिल फिल्म: धोनी (2012)

मलयालम फिल्म: हराम (2015)

हिंदी टीवी: रवींद्रनाथ टैगोर की कहानियां (2015)

परिवार

पिता - चारुदत्त आप्टे (चिकित्सक)

माता – ज्ञात नहीं (चिकित्सक)

भाई- केतन आप्टे 

प्रेम प्रसंग

तुषार कपूर (अभिनेता)

बेनेडिक्ट टेलर (संगीतकार)

विवाह

मार्च, 2013

जीवनसाथी

बेनेडिक्ट टेलर (संगीतकार)

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

  54  करोड़ (2022 तक)


Radhika Apte Biography Hindi

राधिका आप्टे एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जो कई फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं में भूमिकाये निभाई हैं। उनकी द्वारा अभिनीत कई फिल्मे जिन्हें दर्शको ने बहुत पसंद हैं। फ़िलहाल युवाओं के बीच वह काफी पसंद की जाती हैं। उनका वास्तविक अभिनय और साहसी किरदार दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है। राधिका ने अपने बोल्ड व्यक्तित्व से अपने प्रशंसकों के बीच बहुत पसंद की जाती हैं।


राधिका का प्रारंभिक जीवन

7 सितंबर 1985 को राधिका आप्टे का जन्म तमिलनाडु के वेल्लोर में एक मराठी भाषी परिवार में हुआ था। राधिका के माता-पिता दोनों चिकित्सक थे, वेल्लोर के क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में। पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज से राधिका ने अर्थशास्त्र और गणित में डिग्री के साथ स्नातक पूरा किया है। आप्टे ने ट्रिनिटी लाबान संगीत और नृत्य संगीतविद्यालय लंदन में एक साल तक नृत्य का अध्ययन करने के लिए निर्णय लिया था। अध्ययन के वह फिर लंदन से मुंबई वापस चली आई।


राधिका का करियर

फिल्म वाह! लाइफ हो तो ऐसी! 2005 में आप्टे ने बॉलीवुड में पहला काम किया था। इसके बाद में बालाजी फिल्म प्रोडक्शन की फिल्मों जैसे "शोर इन द सिटी" और "आई एम" में दिखाई दीं। राधिका में कई भाषाओ में फिल्मे की हैं जिनमे बंगाली फिल्म एंटाहेन (2009), मराठी फिल्म समांतर (2009), तेलुगू फिल्म रक्त चरित्र (2010), धोनी (2012) के साथ तमिल फिल्म में काम किया और हरम (2012) में मलयालम फिल्म में भी काम किया है। (2015) में राधिका ने विभिन्न भाषाओं की नौ फिल्मों में काम किया है और उनमें से कई फिल्मो में उनके काम की प्रशंसा भी हुयी है। इसके बाद, राधिका ने हिंदी टीवी सीरियल "रवींद्रनाथ टैगोर की कहानियां" में बिनोदिनी का किरदार निभाया था। 2018 में हिंदी फिल्म "लस्ट स्टोरीज" का सह-लेखन का काम भी राधिका ने किया है।


राधिका आप्टे के बारे में 8 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

1- शाहिद कपूर के साथ राधिका ने डेब्यू फिल्म की है

आप नहीं जानते होंगे की राधिका की सबसे पहली फिल्म “वाह! लाइफ हो तो ऐसी” शाहिद कपूर के साथ उनके बहन के रूप में अभिनय किया था। आप में से अधिकांश लोगो ने उसे फिल्म में नोटिस भी नहीं किया होगा। इसके बाद फ़िल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए राधिका को काफी संघर्ष करना पड़ा था।

2- राधिका एक उच्च शिक्षित अभिनेत्री है

राधिका आप्टे एक पढ़ी-लिखी अभिनेत्री हैं। राधिका आप्टे ने फर्ग्यूसन कॉलेज पुणे से अर्थशास्त्र और गणित में स्नातक किया है। उनसे अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद ही ग्लैमरस दुनिया में कदम रखा था।

3- राधिका की शादी

2012 में, राधिका की मुलाकात बेनेडिक्ट टेलर से लंदन में हुई थी। मार्च 2013 में राधिका ने ब्रिटिश संगीतकार बेनेडिक्ट टेलर से शादी कर ली। मराठी फिल्म “किला” में उन्होंने संगीत दिया था और जिसके गानों की काफी तारीफ हुई थी।

4- राधिका 7 भाषाएँ बोलना जानती हैं

आपके लिए यह सुनकर बहुत आश्चर्य होगा कि राधिका को 7 भाषाओ का ज्ञान है जो क्रमशः अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, तमिल, बंगाली, मलयालम और तेलुगु है।

5- राधिका ने कई शोर्ट फिल्मो में काम किया है

इस तथ्य के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे कि राधिका ने कई शोर्ट फिल्मो में काम किया है जैसे गुत्थी, अहिल्या, कृति फिल्में हैं, यह सभी फिल्मे उनकी लंबी फिल्मों से कहीं ज्यादा बेहतर हैं।

6- राधिका को कथक नृत्यांगना भी माना जाता है

राधिका अपनी कई छिपी हुई प्रतिभाओं के अलावा कथक नृत्य में भी अच्छी तरह से प्रशिक्षित लिया है।

7- राधिका की नूड तस्वीर जब वायरल हुयी

राधिका की कुछ नूड तस्वीरे इन्टरनेट पर वायरल हो गयी थी, फरवरी 2015 में आप्टे की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। हालांकि, बाद में पता चला कि तस्वीरें राधिका जैसी दिखने वाली एक महिला की थीं।

8- राधिका ने रंगमंच पर भी अभिनय किया है 

राधिका बहुत समय पहले एक थिएटर कलाकार के रूप में काम किया था और मराठी नाटक उनकी पहली पसंद होती है। उनमें से कुछ मराठी नाटक हैं, मात्र रात्रा, तू आदि। बॉम्बे ब्लैक जैसे अंग्रेजी नाटकों में भी राधिका ने अभिनय किया है।

Radhika Apte Latest Pic
















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.