main ads

Ishita Dutta age, height, husband, family, net worth, biography & many more

Ishita Dutta age, height, husband, family, net worth, biography & many more




नाम

इशिता दत्ता

असली नाम 

इशू

जन्मतिथि

26 अगस्त 1990

उम्र

32 वर्ष (2022)

जन्मस्थान

जमशेदपुर, बिहार, भारत

लम्बाई

फीट 4 इन्च

वजन

50

धर्म

हिन्दू

राशि

कन्या

गृहनगर

जमशेदपुर, झारखंड, भारत

स्कूल/विद्यालय

दक्षिण भारत महिला समाज इंग्लिश स्कूल, जमशेदपुर

मीडिया में स्नातक

व्यवसाय

अभिनेत्रीमॉडल    

पहली भूमिका

तेलुगु फिल्म: चाणक्युडु (2012)

 

कन्नड़ फिल्म: राजा राजेंद्र (2015)

 

बॉलीवुड: दृश्यम (2015)

 

हिंदी टीवी: एक घर बनूंगा (2013)

परिवार

पिता - तपन दत्ता (जीवन बीमा निगम में पूर्व कर्मचारी)

माता - शिखा दत्ता (गृहिणी)

बहन-तनुश्री दत्ता (अभिनेत्री)

प्रेम प्रसंग

वत्सल सेठ (अभिनेता)

विवाह

28 नवंबर 2017

पति

वत्सल सेठ (अभिनेता)

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

 5 करोड़ (2022 तक)


Ishita Dutta Biography

साल 2022 में इशिता दत्ता की उम्र 30 साल हो चुकी है। वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक हैं और जॉगिंग, ब्रिस्क वॉकिंग, फंक्शनल ट्रेनिंग और यहां तक कि किकबॉक्सिंग तक इशिता दत्ता अलग-अलग चीजों को आजमाना पसंद करती हैं। वह अपने बिजी शेडूल में भी मैडिटेशन करने के लिए समय निकाल ही लेती हैं। वह अपने खाने पर भी ध्यान देती हैं लेकिन शादी के बाद वह पूरी तरह से शाकाहारी हो गई हैं।
5 फीट 4 इंच इशिता दत्ता की हाइट है, जो कि 163 सेंटीमीटर होता है। इशिता का वजन 58 किलो है और उसकी आंखों का रंग भूरा है और उसके बालों का रंग काला है।
इशिता का जन्म एक समृद्ध मध्यम वर्गीय बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था। उनका पूरा परिवार हिंदू धर्म को मानता है और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा करता है। उनके पिता का नाम तपन दत्ता है जो जीवन बीमा निगम में एक पूर्व कर्मचारी थे और उनकी माता का नाम शिखा दत्ता है जो एक गृहिणी हैं। इशिता के घर में उनके माता-पिता के अलावा उनकी बहन तनुश्री दत्ता हैं।
तनुश्री एक फेमस बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड फिल्म “आशिक बनाया आपने” में अपनी भूमिका से प्रसिद्ध हो गयी। तनुश्री ने ही इशिता को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आने के लिए प्रेरित किया। तनुश्री ने बचपन से इशिता को मेकअप से लेकर कई फ़िल्मी कामो को सिखाया है। और उसने ही इशिता को मुंबई बुलाया और अनुपम खेर के अभिनय स्कूल से प्रशिक्षण दिलवाया।
वैवाहिक स्थिति की बात करें तो इशिता शादीशुदा हैं। उसने मुंबई के जुहू स्थित इस्कॉन मंदिर में अपने बॉयफ्रेंड अभिनेता वत्सल सेठ से गुपचुप तरीके से शादी कर ली। यह शादी की खबर सभी को हैरान कर दी थी। इशिता और वत्सल ने एक साथ लाइफ ओके के टीवी सीरियल “रिश्तों के सौदागर- एक बाजीगर” में काम किया था।
इसी सीरियल के बाद ही दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे। बाद में वत्सल शेठ और इशिता दत्ता ने 28 नवंबर 2017 को शादी के बंधन में बंध गए।
---
इशिता दत्ता एक बॉलीवुड फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल हैं, इशिता को बॉलीवुड फिल्म दृश्यम में अभिनय के बाद प्रसिद्धि मिली। 26 अगस्त 1990 को इशिता का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। इशिता ने अपनी शुरुआती स्कूली पढ़ाई दक्षिण भारत के महिला समाज (डी.बी.एम.एस.) इंग्लिश स्कूल से पूरी की है। इसके बाद इशिता ने मीडिया स्टडीज में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। इशिता शुरू से ही एक्टिंग को अपना करियर बनाना चाहती थी, लेकिन अपने शर्मीले स्वभाव की वजह से वह एक्टिंग से दूर रहना चाहती थीं।
लेकिन इशिता को उनकी बड़ी बहन तनुश्री दत्ता ने उन्हें फिल्मो में काम करने प्रोत्साहित किया और इशिता को अभिनय छेत्र में आने के लिए प्रेरित करे। तनुश्री के कहने पर इशिता ने अनुपम खेर से एक्टिंग स्कूल में एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है। उसने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म चाणक्युडु से की है। 2012 में ये फिल्म रिलीज हुई थी और इस फिल्म में इशिता ने स्वप्ना का किरदार निभाया था.
साल 2012 में ही फिल्म येनिदु मनसाली में इशिता ने अपनी बहन तनुश्री के साथ काम किया लेकिन किन्हीं कारणों से यह फिल्म अब तक रिलीज नहीं हो सकी है। इसके बाद, साल 2015 में, उन्होंने कन्नड़ फिल्म राजा राजेंद्र में स्वाति की भूमिका निभाया और इसी के साथ कन्नड़ फिल्म उद्योग में इशिता ने शुरुआत की है। साल 2015 में रिलीज बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म दृश्यम में अंजू सलगांवकर का किरदार निभाकर प्रसिद्ध हो गयी।
इसके बाद साल 2017 में इशिता ने कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म फिरंगी में उनके साथ सरगी के रोल में काम किया। इसके अलावा वह ब्लैंक, लशतम पश्तम और सेटर्स जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। इशिता दत्ता ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 2013 में स्टार प्लस के सीरियल “एक घर बनाऊंगा” में पूनम गर्ग की भूमिका निभाकर किया था। 2016 में, वह अपने पति वत्सल सेठ के साथ टीवी सीरियल लाइफ ओके के धारावाहिक “रिश्तों के सौदागर – बाजीगर” में अरुंधति त्रिवेदी की मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं।
इशिता अब तक (2018) में “कौन है - एक नया अध्याय” और साल (2019) “बेपनाह प्यार” जैसे सीरियल में नजर आ चुकी हैं। 2021 में वह कलर्स टीवी के सीरियल “थोड़ा सा बादल थोड़ा सा पानी” में काजोल मुखर्जी की मुख्य भूमिका में नजर आई हैं। 2020 में म्यूजिक वीडियो में इशिता दत्ता ने काम किया था। साल 2020 में टाइम्स म्यूजिक के एल्बम रहने दो ज़रा में काम किया था। इसी साल, इशिता दत्ता ने देसी म्यूजिक फैक्ट्री के लिए एक म्यूजिक वीडियो किथे में भी अभिनय किया है।


इशिता दत्ता  से जुड़े कुछ फैक्ट्स - 
2022 में इशिता दत्ता की कुल संपत्ति लगभग ₹5 करोड़ है। वह टेलीविजन और हिंदी फिल्म जगत की एक उभरती हुई कलाकार हैं जिनकी आय का मुख्य स्रोत धारावाहिक और फिल्मों में अभिनय करना है। इसके अलावा वह इंस्टाग्राम के जरिए कुछ ब्रांड्स का प्रमोशन भी करती हैं, जिनसे वह लाखों रुपए तक चार्ज करती हैं।

पहले, वह मनोरंजन उद्योग में नहीं आना चाहती थी, लेकिन उनकी बहन तनुश्री ने उन्हें अनुपम खेर के अभिनेता स्कूल में दाखिला लेने के लिए जोर दिया था।

2012 में इशिता को अपना पहला ब्रेक तेलुगु फिल्म 'चाणक्युडु' में श्वेता के रूप में मिला था।

2012 में ही उन्होंने अपनी बहन "तनुश्री दत्ता" के साथ 'येनिदु मनसाली' फिल्म में काम किया, लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई।

उन्होंने हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ जैसी विभिन्न भाषाओं की फिल्मो में काम किया है।

उनके पति "वत्सल शेठ" और इशिता दत्ता दोनों पहली बार “रिश्तों का सौदागर – बाजीगर” के सेट पर मिले थे, जिसमें दोनों ने एक साथ मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं।

इशिता की चहेती बहन तनुश्री इशिता की शादी में उपस्थित नहीं हो पायी थी, उस समय तनुश्री यू.एस. में थीं और कुछ वीजा संबंधी मुद्दों के कारण भारत नहीं आ पायी।

इशिता दत्ता 2022 से 2015 तक फिल्म की सूची

दृश्यम 2 (2022), 
ब्लैंक (2019), 
सेटर्स (2019), 
लष्टम पश्तम (2018), 
फिरंगी (2017), 
दृश्यम (2015) 

दृश्यम 2 में इशिता अजय देवगन के साथ 


इशिता दत्ता से जुड़े 15 सवाल अक्सर जो लोग सर्च करते हैं?

Ishita Dutta age - 32 वर्ष (2022)

Ishita Dutta height- फीट 4 इन्च

Ishita Dutta religion – हिन्दू

Ishita Dutta birthday- 26 अगस्त

Ishita Dutta real name- इशिता दत्ता

Ishita Dutta father-  तपन दत्ता (जीवन बीमा निगम में पूर्व कर्मचारी)

Ishita Dutta mother -  शिखा दत्ता (गृहिणी)

Ishita Dutta husband name - वत्सल सेठ (अभिनेता)

Ishita Dutta sister- तनुश्री दत्ता (अभिनेत्री)

Ishita Dutta brother- नहीं

Ishita Dutta boyfriend - 28 नवंबर 2017 को इशिता ने वत्सल सेठ (अभिनेता) शादी कर ली

Ishita Dutta parents - पिता - तपन दत्ता (जीवन बीमा निगम में पूर्व कर्मचारी)

माता - शिखा दत्ता (गृहिणी)

Ishita Dutta first movie – तेलुगु फिल्म: चाणक्युडु (2012)

Ishita Dutta net worth-  5 करोड़ (2022 तक)

Ishita Dutta education- दक्षिण भारत महिला समाज इंग्लिश स्कूल, जमशेदपुर

मीडिया में स्नातक 


Ishita Dutta Pics | Ishita Dutta Image

























एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.