main ads

Bigg Boss contestants salary| बिग बॉस के इतिहास में सबसे अधिक पैसे लेने वाले प्रतियोगी

Bigg Boss contestants salary | Bigg Boss contestants


बिग बॉस के इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले बिग बॉस प्रतियोगियों की सूची

जब हम भारत के सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस के बारे में सोचते हैं तो तीन चीजें जो दिमाग में आती हैं, वे हैं विवाद, ड्रामा और मनोरंजन। इस साल निर्माताओं ने और रोचक बनाने के लिए इसके ओटीटी संस्करण को पेश करके शो को एक नया मोड़ दिया और दर्शकों के बीच एक नया उफान ला दिया है। 2006 में जब बिग बॉस की शुरुआत हुई, तो यह तेजी से टीवी रेटिंग में शीर्ष पर पहुंच गया और कई प्रसिद्ध हस्तियों को इसमें शामिल किया गया। यह एक ऐसा चरण है जहां प्रतियोगी अजनबियों के साथ एक घर में महीनों अकेले बिताने के लिए अपनी विलासितापूर्ण जीवन शैली को छोड़ देते हैं, और यह सब ओ बिना किसी रुकावट के करते हैं क्योंकि उन्हें इसे करने में बहुत पैसा मिलते हैं। बहुत से लोग जानते हैं कि सलमान खान को बिग बॉस होस्ट करने के लिए मोटी रकम दी जाती है, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि प्रतियोगियों को कार्यक्रम में आने के लिए इसी तरह के आकर्षक अनुबंध मिलते हैं। यहाँ बिग बॉस के इतिहास में सबसे अधिक पैसे पाने वाले बिग बॉस प्रतियोगीयों की लिस्ट दी गयी है।



1. करण कुंद्रा (सीजन 15)- सीजन के लिए 4.5 करोड़ | bigg boss karan kundra

करण कुंद्रा शो के सबसे लोकप्रिय और पसंद किए जाने वाले प्रतियोगियों में से एक बन गए हैं। कुछ रिपोर्टों का दावा है कि करण कुंद्रा न केवल वर्ष के सबसे अधिक पैसा पाने वाले प्रतियोगी हैं, बल्कि पूरे सीजन में कुल 4.5 करोड़ की कमाई के साथ बिग बॉस के इतिहास में सबसे अधिक बिग बॉस से कमाने वाले प्रतियोगी भी हैं।


2. श्रीसंत (सीजन 12) - 50 लाख प्रति सप्ताह

जब दर्शकों को पता चला कि श्रीसंत बिग बॉस के घर में एंट्री कर रहे हैं तो वे हैरान रह गए। पूर्व भारतीय गेंदबाज उस समय सबसे अधिक भुगतान पाने वाले प्रतियोगी बन गए, जिसकी बदौलत उनके नाम को लेकर चर्चा हुई। उन्हें हर हफ्ते 50 लाख रुपये मिलते थे।


3. खली (सीजन 4) - प्रति सप्ताह 50 लाख

WWE के पूर्व पहलवान द ग्रेट खली अब तक के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले प्रतिभागियों में से एक हैं। विवादास्पद रियलिटी शो के चौथे सीज़न में भाग लेने के लिए पहलवान को 50 लाख रुपये की साप्ताहिक राशि मिली। वह एक वाइल्ड कार्ड था जिसने घर में प्रवेश किया और अंततः प्रथम उपविजेता के रूप में यह सीजन समाप्त हुआ।


4. करणवीर बोहरा (सीजन 12) - 20 लाख प्रति सप्ताह

करणवीर टीवी इंडस्ट्री के लिए कोई अजनबी नहीं हैं। बेहतरीन ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन देने के बाद वह बिग बॉस सीजन 12 में शामिल हुए। उन्हें प्रति सप्ताह 20 लाख रुपये दिए जाते थे।


5. रिमी सेन (सीजन 9) - उनके कार्यकाल के लिए 2 करोड़

"धूम" अभिनेत्री को बिग बॉस में प्रवेश के लिए एक अच्छी राशि मिली। रिमी को बिग बॉस सीजन 9 के लिए साइनिंग अमाउंट के रूप में 2 करोड़ रुपये दिए गए थे, जो विजेता के लिए पुरस्कार राशि से अधिक था।


6. पामेला एंडरसन - अपने कार्यकाल के लिए 2.5 करोड़

हॉलीवुड में एक प्रसिद्ध सेक्स आइकन पामेला एंडरसन कथित तौर पर अब तक की सबसे अधिक भुगतान पाने वाली हस्ती हैं। घर में बिताए तीन दिनों के लिए, उन्हें भुगतान के रूप में 2.5 करोड़ रुपये मिले। कार्यक्रम को और बेहतर बनाने के लिए पामेला को कलाकारों में जोड़ा गया था, और उनके आने से कहीं अधिक शो की पोपुलारिटी बढ़ गयी थी।


7. सिद्धार्थ शुक्ला (सीजन 13) - 9 लाख प्रति सप्ताह | bigg boss siddharth shukla

सीजन 13 ग्रैंड पुरस्कार विजेता अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ही थे जिनका पिछले साल निधन हो गया। उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से दिल जीतने के अलावा हर हफ्ते 9 लाख रुपये कमाए।


8. रश्मि देसाई (सीजन 13)- पूरे सीजन के लिए 1.2 करोड़

अभिनेत्री रश्मि देसाई ने शुरुआत में बिग बॉस 13 में भाग लेने के लिए सहमत होने से पहले कई सीज़न के लिए बिग बॉस में प्रतिस्पर्धा करने से इनकार कर दिया था, बाद में उन्होंने शीर्ष चार प्रतियोगियों में अपनी जगह बनाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने घर में रहने के लिए 1.2 करोड़ रुपये चार्ज किए और तेरहवें सीजन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी थीं।


9. बानी जे (सीजन 10) - पूरे सीजन के लिए 1.5 करोड़

बानी जे से आठवीं बार संपर्क किया गया था, इससे पहले कि वह आखिरकार शो का हिस्सा बनने के लिए तैयार हो गईं। निर्माता बानी जे को मोती रकम देने के लिए सहमत हो गए थे। उन्हें पूरे सीजन के लिए 1.5 करोड़ दिए गए थे।


10. दीपिका कक्कड़ (सीजन 12) - 15 लाख प्रति सप्ताह

सीजन 12 की विजेता वह अभिनेत्री थी जिसने ससुराल सिमर का में अपनी भूमिका के लिए ख्याति प्राप्त की थी। अभिनेत्री सीज़न की स्टैंडआउट कलाकार थीं। एक्ट्रेस ने मांगे रुपये सुर्खियों में रहने के बदले 15 लाख प्रति सप्ताह उन्हें दिया गया था।


11. करण मेहरा (सीजन 10) - उनके सहभागी बनने के लिए 1 करोड़

बिग बॉस 10 में आने के लिए करण को मोटी रकम मिली थी। एक अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार, उनके पेमेंट पर लंबी बहस के बाद, निर्माताओं ने कथित तौर पर उनके सहभागी बनने के लिए 1 करोड़ रुपये की एक बड़ी राशि की पेशकश की गयी थी।


12. करिश्मा तन्ना (सीजन 8) - 10 लाख प्रति सप्ताह

बिग बॉस सीजन 8 में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले प्रतियोगियों में से एक करिश्मा तन्ना थीं। वह कथित तौर पर शो की प्रतिभागी थीं जिन्होंने सबसे अधिक पैसा कमाया। उसने हर हफ्ते करीब 10 लाख रुपये कमाए।


13. हिना खान (सीजन 11) - 8 लाख प्रति सप्ताह

ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के रूप में अपनी भूमिका के लिए ख्याति प्राप्त करने वाली अभिनेत्री ने बिग बॉस 11 में दर्शकों के सामने अपना असली रूप दिखाया, जहां शिल्पा शिंदे विजयी हुईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिना सीजन 11 की सबसे महंगी सेलिब्रिटी थीं और उन्होंने शो में आने के लिए मोटी फीस की मांग की थी।

ये थे बिग बॉस के इतिहास में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले बिग बॉस कंटेस्टेंट। हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपका पसंदीदा कौन से बिग बॉस के कलाकार हैं। 

इस साईट पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों से जुड़े और भी मजेदार आर्टिकल पढ़े.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.