main ads

Top 10 Romantic Movies Bollywood





Top 10 Romantic Movies Bollywood


प्यार को गहराई से समझना के लिए एक अच्छी रोमांटिक फिल्म को चुनना बहुत जरुरी होता है। कुछ रोमांटिक फिल्में गुमराह करती हैं, पर हम आपको 6 फिल्मों के नाम बता रहे हैं जिन्हें देखने के बाद सच्चे में प्यार का मतलब आपको समझ आ जाएगा।


1 दिलवाले धुलानिया ले जाएंगे | Dilwale Dulhania Le Jayenge (1995)

माता-पिता कभी भी अपने बेटे / बेटी के खिलाफ नहीं होते जब तक कि वे संतुष्ट न हों और हमेशा परिवारों की सहमति से शादी करें। जब यूरोप में पलाबडा राज सिमरन से मिलता है, तो उसे सिमरन से पहली नजर में ही प्यार हो जाता है, लेकिन जब सिमरन लौटकर भारत आती है जहाँ उसकी अरेंज मैरिज होने वाली है, सिमरन की शादी का पता चलते ही राज भी भारत आ जाता है और सिमरन को अपना बनाने के लिए उसके परिवार के साथ संघर्स करता है।


2 कभी अलविदा ना कहना | Kabhi Alvida Naa Kehna (2006)

प्यार कभी शादी से खत्म नहीं होता, यह शादी के बाद भी हो सकता है। एक पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी देव की शादी एक सफल फैशन एडिटर रिया से हुई है। माया एक किंडरगार्टन टीचर है, जिसकी शादी एक आउटगोइंग इवेंट प्लानर ऋषि से हुई है। इन जोड़ों का जीवन देवोर्स के करीब है और वे प्रत्येक अपनी शादी को लेकर खुश नहीं हैं।


3 धड़कन | Dhadkan (2000)

बॉयफ्रेंड मेरे पति और मां-बाप के लिए हमेशा बेटी की खुशी के खिलाफ होता है, यह सच नहीं है। आप अपने प्रेमी की तुलना में माता-पिता की पसंद से शादी करके ज्यादा खुश होंगी। अंजलि और देव एक दुसरे से प्यार करते हैं और शादी भी करना चाहते हैं, लेकिन देव एक गरीब परिवार का लड़का है जो अमीरी और एशो आराम में पली अंजलि को कुछ नहीं दे सकता। जिसके बाद अंजलि के उसकी शादी राम से करवा देते हैं। कई सालों बाद देव दोबारा अंजलि के जीवन में आता है एक बहुत बड़ा बिजनेस मैन बन कर, देव अंजलि को अपने साथ ले जाना चाहता है पर अब अंजलि अपने पति राम से प्यार करने लगी है।


4 रब ने बनादी जोड़ी | Rab Ne Bana Di Jodi (2008)

अरेंज मैरिज में कभी प्यार सच नहीं है। अरेंज मैरिज में सच्चा और सच्चा प्यार कुछ नहीं हो सकता है। यैसी ही इस फिल्म की कहानी कहती है एक साधारण आदमी जो सीधा साधा सा इन्सान है पर उसकी पत्नी बिलकुल उससे विपरीत है मॉडर्न लड़की एक लुभावनी सी बस इसी पर आधारित एक साधारण सी प्रेमकथा है इस फिल्म में।


5 जब वी मेट | Jab We Met (2007)

जीवन में सबसे बुरी घटना होने के बाद हमेशा आपका सबसे अच्छा पल इंतजार कर रहा होगा। सच्चा प्यार आसानी से नहीं मिलता इसलिए धोखा मिलने के बाद कभी भी उम्मीद मत खोइए, भविष्य में आपको आपका सच्चा प्यार जरूर मिलेगा। एक बड़ा बिजनेस टायकून एक गाँव की साहसी और बेपरवाह लड़की से मिलने के बाद उसका जीवन पूरी तरह से बदल जाता है।


6 वीर ज़ारा | Veer Zaara (2004)

प्रेम की कोई सीमा नहीं होती और वह धर्म से परे होता है। प्यार कभी नहीं होता यह देखते हुए कि वह किस धर्म/जाति/देश का है। प्यार तो दिल से ही होता है। "वीर-ज़ारा" प्यार, अलगाव, साहस और बलिदान की गाथा है। एक प्रेम कहानी जो एक प्रेरणा देती है और हमेशा के लिए दिल में जगह बना लेती है।


7 कल हो न हो | Kal Ho Naa Ho (2003)

नैना, एक अंतर्मुखी, हमेशा उदास रहने वाली लड़की का जीवन बदल जाता है जब वह अमन से मिलती है। लेकिन अमन का अपना एक राज है जो उनकी जिंदगी को हमेशा के लिए बदल देता है। इन सब में उलझा हुआ रोहित, नैना का सबसे अच्छा दोस्त है जो उससे अपने प्यार को छुपाता है।


8 हम तुम | Hum Tum (2004)

एक उपन्यास लिंगों की शाश्वत लड़ाई और करण और रिया के परीक्षणों और क्लेशों और एक दूसरे को समझने के उनके प्रयासों को देखता है।


9 हम दिल दे चुके सनम | Hum Dil De Chuke Sanam (1999)

नंदिनी को समीर के बीच चयन करना है, जिसने उसे प्यार में पड़ना सिखाया; और वनराज, वह आदमी जिससे उसने प्यार के वादों का पालन करना और पूरा करना सीखा।


10 आशिकी 2 | Aashiqui 2 (2013)

शराब के कारण राहुल अपने प्रशंसकों और प्रसिद्धि को खो देते हैं। लेकिन फिर वह एक छोटे समय के गायक को एक उभरते सितारे में बदलने का फैसला करता है।

ये दस फिल्में हैं जिन्हें हम सभी को देखने की सलाह देते हैं, हमें यकीन है कि प्यार में सभी संदेह दूर हो जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.