main ads

Priyanka Chopra age, height, weight, family, daughter, Nick Jonas, facts & many more

 Priyanka Chopra age, height, weight, family, daughter, Nick Jonas, facts & many more


नाम

प्रियंका चोपड़ा

वास्तविक नाम

पिग्गी चॉप्स, सनशाइन, मिमी, पीसी

जन्मतिथि

18 जुलाई 1982

उम्र

40 वर्ष (2022)

जन्मस्थान

जमशेदपुर, झारखंड, भारत

लम्बाई

फीट 6  इन्च

वजन

55 किलो ग्राम

धर्म

हिन्दू

राशि

कर्क

गृहनगर

-

स्कूल/विद्यालय

12वीं कक्षा

ला मार्टिनियर गर्ल्स स्कूल, लखनऊ

सेंट मारिया गोरेट्टी कॉलेज, बरेली

न्यूटन, मैसाचुसेट्स में न्यूटन नॉर्थ हाई स्कूल

सीडर रैपिड्स, आयोवा में जॉन एफ कैनेडी हाई स्कूल

विश्वविद्यालय

 

जय हिंद कॉलेज और बसंत सिंह विज्ञान संस्थान, मुंबई

व्यवसाय

व्यवसाय अभिनेत्री, मॉडल, गायिका

पहली भूमिका

थमिज़न (2002)

थमिज़न के सेट पर प्रियंका चोपड़ा के साथ थलपति विजय

द हीरो: लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाई (2003, बॉलीवुड फ़िल्म)

परिवार

पिता- मधु चोपड़ा

माता - अशोक चोपड़ा

भाई - सिद्धार्थ चोपड़ा (छोटा)

प्रेम प्रसंग

असीम मर्चेंट (मॉडल)

अक्षय कुमार (अभिनेता)

हरमन बवेजा (अभिनेता)

शाहरुख खान (अभिनेता, अफवाह)

शाहिद कपूर (अभिनेता)

निक जोनास (गायक-गीतकार)

विवाह की तारीख

18 अगस्त 2018

विवाह के बाद परिवार

पति - निक जोनस

बेटी - मालती मैरी (सरोगेसी के माध्यम से)

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

278 करोड़ (2022 तक)


Priyanka Chopra Biography in Hindi


प्रियंका चोपड़ा सबसे तेजस्वी और स्टाइलिश बॉलीवुड अभिनेत्री होने के साथ-साथ गायिका भी हैं, जो भारत में सबसे प्रसिद्ध और शीर्ष-रेटेड प्रोफ़ाइल व्यक्तित्वों में से एक मानी जाती है। उनका जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर, भारत में हुआ था। उनकी मां मधु चोपड़ा और पिता अशोक चोपड़ा डॉक्टर हैं। प्रियंका चोपड़ा ने साल 2018 में अमेरिका के जाने-माने संगीतकार और अभिनेता निक जोनस से शादी की।
उनके पिता भारतीय सेना में एक सर्जन के रूप में काम करते थे। प्रियंका ने न्यूटन नॉर्थ हाई स्कूल, मैसाचुसेट्स में दाखिला लिया और बाद में आर्मी पब्लिक हाई स्कूल, बरेली से अपनी शिक्षा पूरी करने से पहले आयोवा के जॉन एफ कैनेडी हाई स्कूल सेपर रैपिड्स के साथ आगे बढ़ीं। जय हिंद कॉलेज मुंबई में प्रियंका ने अपनी स्नातक की पढ़ाई करने के इरादे से एडमिशन लिया हालांकि मिस वर्ल्ड पेजेंट का खिताब जीतने के बाद इसे छोड़ दिया।


प्रेमप्रसंग के चर्चे-

• अक्षय कुमार के साथ उसके कथित अफेयर की अफवाहों के बाद, उसने और अक्षय कुमार ने एक समय के बाद एक साथ काम नहीं करने का फैसला किया।

• शाहरुख खान के साथ उसके कथित अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी। यह सब तब शुरू हुआ जब शाहरुख ने प्रियंका को फिल्म निर्माताओं से फिल्म में लेने की सिफारिश करने के लिए विशेष अनुरोध करते थे। इसके अलावा, शाहरुख के घर मन्नत और कई पार्टीज में उनकी नियमित उपस्थिति ने उनकी पत्नी गौरी खान को नाराज कर दिया था। इन तमाम घटनाओं के बाद गौरी ने साफ कर दिया कि वह नहीं चाहती कि उसका पति अब प्रियंका के साथ काम करे और नतीजतन दोनों ने एक-दूसरे के साथ काम करना बंद कर दिया।

👉priyanka chopra nick jonas | nick jonas priyanka chopra | priyanka chopra and nick jonas | priyanka chopra jonas | priyanka chopra marriage | priyanka chopra husband | priyanka chopra wedding 👈
 
प्रियंका के पति और बेटी -

प्रियंका के पति निक जोनस अमेरिकी पॉप सिंगर और गीत लेखक हैं. हॉलीवुड की फिल्मे करने के दौरान इन दोनों की मुलाकात हुयी थी. प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास दोनों की उम्र में 10 साल का अंतर है। जोनस प्रियंका से दस साल छोटे हैं और फ़िलहाल इस बात का उन दोनों कपल पर कोई फर्क नहीं पडा. 18 अगस्त 2018 को प्रियंका और जोनस दोनों ने मुंबई में अपनी मंगनी रखी और साल 2018 के दिसंबर महीने में प्रियंका ने राजस्थान के जोधपुर में अमेरिकी पॉप सिंगर निक जोनस से हिंदू और क्रिश्चियन दोनों रीति रिवाज से शादी कर ली।

जनवरी 2022 में, प्रियंका और निक ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि उन्हें सरोगेसी के माध्यम से अपने पहले बच्चा मिला है। प्रियंका को यह बच्ची सरोगेसी के जरिये मिली है और अप्रैल 2022 में, उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनस रखा है।



प्रियंका चोपड़ा के बारे में ऐसे तथ्य जो आप कभी नहीं जानते होंगे-

• प्रियंका चोपड़ा का जन्म डॉक्टरों के परिवार में हुआ था, क्योंकि उनके पिता और माता भारतीय सेना में चिकित्सक थे।

• अपने माता-पिता के नियमित स्थानांतरण के कारण, प्रियंका कई स्थानों पर बस गईं जैसे: लखनऊ, बरेली, पुणे, दिल्ली, चंडीगढ़, लद्दाख, मुंबई, अंबाला और यूएसए।

• हाई स्कूल की शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने क्वीन नामक एक स्थानीय सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसमें उन्होंने अंततः जीत हासिल की।

• उन्होंने 2000 में 18 साल की उम्र में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता जीती।

• हालांकि, प्रियंका चोपड़ा ने मनोविज्ञान में अपना करियर बनाने की योजना बनाई, मिस इंडिया प्रतियोगिता जीतने के बाद, उन्होंने इस विचार को बदल दिया क्योंकि उन्हें कई फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे थे।

• प्रियंका को मृत्यु दर से पीड़ित होने के प्रति गहरी सहानुभूति है और मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत में चैरिटी के कामों में उत्सुकता से भाग लेती रही हैं।

• बहुत से लोगों का मानना ​​है कि प्रियंका ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म "द हीरो - लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई" से की थी, लेकिन वास्तव में, उन्होंने अपना पहला अभिनय साउथ की तमिल फिल्म थमिज़न से किया था।


प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड फिल्म अंदाज़ में एक्टिंग किया। फिल्म में उनके सह-कलाकार मिस यूनिवर्स लारा दत्ता और अक्षय कुमार थे। इस फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा को दो अवॉर्ड मिले। उनकी अगली फिल्म ऐतराज़ मेगाहिट नहीं थी, लेकिन फिल्म में उनके नकारात्मक चरित्र के लिए उनकी बहुत प्रशंसा हुई। फिल्म हीरो के लिए, उन्हें सहायक भूमिका में नई महिला अभिनेत्री के नामांकन में स्टार डस्ट अवार्ड 2003 मिला। फिल्म कृष प्रियंका के करियर की सबसे चर्चित फिल्म है। इस फिल्म में उन्हें ऋतिक रोशन के साथ एक सुपरहीरो का किरदार निभाते हुए देखा गया है। प्रियंका सलमान खान जैसे सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड नायकों के साथ सलाम-ए-इश्क और शाहरुख खान फिल्म डॉन में भी दिखाई दी हैं।

प्रियंका चोपड़ा को ईस्टर्न आई में वर्ष 2006 के लिए एशिया की सबसे सेक्सी महिला के रूप में भी नामित किया गया था। यह प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री गार्नियर, टीएजी ह्यूअर, पेप्सी, नेस्ले, नोकिया और अन्य जैसे कुछ प्रतिष्ठित ब्रांडों की ब्रांड एंबेसडर भी रही हैं।

👉 priyanka chopra daughter | priyanka chopra daughter name | priyanka chopra nick jonas baby photo | priyanka chopra nick jonas baby | priyanka chopra baby photo 👈

बेबी का नाम - मालती मैरी 



👉 priyanka chopra wedding dress | dress priyanka chopra | priyanka chopra wedding lehenga 👈









👉 priyanka chopra nick jonas photo| nick jonas priyanka chopra pics 👈






👉 priyanka chopra hot | priyanka chopra photo | priyanka chopra sexy photo | priyanka chopra hot photos 👈















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.