main ads

Hindi web series on prime | अमेज़न प्राइम पर छे सबसे बेहतरीन वेबसेरिज

Hindi web series on prime

2022 न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में मनोरंजन उद्योग के लिए एक अच्छा वर्ष रहा है। Hindi web series on prime बड़े बजट की वेबसेरिज की प्रस्तुतियों में बहुत सारे बेहतरीन काम होते हुए देखने को मिले। उस संबंध में भारतीय मनोरंजन दृश्य भी काफी अच्छा कर रहा है, खासकर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर। साल पहले ही आधे रास्ते को पार कर चुका है, आइए हम 2022 में रिलीज़ हुई अमेज़न प्राइम वीडियो पर कुछ बेहतरीन हिंदी वेब सीरीज़ पर एक नज़र डालें, जो निश्चित रूप से आपकी वॉचलिस्ट पर जगह पाने के लायक हैं।



1. पंचायत - सीजन 2

अभिषेक जी उर्फ ​​​​सचिव जी से जुड़ें क्योंकि वे उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव फुलेरा में जीवन के माध्यम से अपना रास्ता बनाते हैं। सरल और ताज़ा कहानी, स्मार्ट लेखन और सुरुचिपूर्ण प्रदर्शन निश्चित रूप से आपको शो से जोड़ेगा। चीजों को और अधिक रोचक बनाने के लिए, कलाकारों में जितेंद्र कुमार के साथ नीना गुप्ता और रघुबीर यादव जैसे दिग्गज शामिल हैं।
एक इंजीनियरिंग स्नातक, अभिषेक, अपने कैलिबर की नौकरी खोजने में असमर्थ है। इसलिए, वह एक सुदूर भारतीय गाँव में एक पंचायत के लिए काम करता है और कई सांसारिक चुनौतियों का सामना करता है। जैसे ही अभिषेक बसता है, गांव प्रधान जी के खिलाफ एक प्रतिद्वंद्वी के उदय को देखता है और फुलेरा की गांव की राजनीति गर्म होती है।







2. गिल्टी माइंडस 

एक कानूनी नाटक जिसमें आदर्शों के नेतृत्व वाले परिवार और भौतिक हितों पर ध्यान केंद्रित करने वाली एक कानूनी फर्म के बीच संघर्ष शामिल है, इस श्रृंखला में श्रिया पिलगांवकर, वरुण मित्रा, करिश्मा तन्ना, सुगंधा गर्ग और अन्य शामिल हैं।
2लॉ कॉलेज के दोस्त, लगभग कभी भी काफी प्रेमी, कशफ क़ाज़े (श्रिया पिलगांवकर) और दीपक राणा (वरुण मित्रा) आमतौर पर खुद को कानून के विपरीत पक्षों में पाते हैं।
आदर्शवादी कशफ जनहित याचिका में है, जबकि बेरहमी से महत्वाकांक्षी बढ़ते दीपक एक शीर्ष कानूनी फर्म में भागीदार हैं जो बड़े निगमों का प्रतिनिधित्व करता है।
दीपक की नई जूनियर शुभांगी खन्ना (नम्रता शेठ), जो कि फर्म की उत्तराधिकारी है, उसकी ओर आकर्षित होती है, जिससे आग में आग लग जाती है। शुभांगी का असुरक्षित और प्रतिस्पर्धी चचेरा भाई, शुभ्रात खन्ना (प्रणय पचौरी), दीपक को फर्म से बाहर करना चाहता है।





3. मॉडर्न लव मुंबई

इसी नाम की 2019 की अमेरिकी श्रृंखला का भारतीय रूपांतरण, मॉडर्न लव मुंबई एक एंथोलॉजी है जिसमें छह कहानियों की विशेषता है जिसमें प्यार और लालसा का एक सामान्य विषय है जो उन सभी के माध्यम से चल रहा है।
अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के भारतीय मूल के प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने कहा: “हम मॉडर्न लव मुंबई को सामने लाने के लिए उत्साहित हैं, जो हमारी प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय फ्रैंचाइज़ी, मॉडर्न लव के हमारे तीन स्थानीय संस्करणों में से पहला है। मॉडर्न लव मुंबई में छह दिल को छू लेने वाली, गीतात्मक कहानियों का एक गुलदस्ता है जो अपने कई रूपों में प्यार का पता लगाता है और साथ में सभी कहानियां मुंबई के बहु-सांस्कृतिक शहर के साथ एक अद्वितीय प्रेम संबंध का प्रतिनिधित्व करती हैं। हमें यकीन है कि ये कहानियां आपके जीवन में आशा, हास्य और कुछ धूप जोड़ देंगी।"





4. सुजल: द वोर्टेक्स

गायत्री और पुष्कर द्वारा लिखित एक तमिल थ्रिलर, ब्रम्मा और अनुचरण द्वारा निर्देशित, सुज़ल: द वोर्टेक्स एक छोटे से शहर में स्थापित है, जिसके बारे में रहस्य उजागर होते हैं क्योंकि यहाँ पर लापता लोगों के बारे में एक जांच की जाती है।
नियमित जांच से परे जाता है और सांस्कृतिक सामाजिक ताने-बाने को हिला देने की धमकी देता है, जब कोई अपराध भारत के एक छोटे से शहर में आता है। एक अनोखे सूक्ष्म-उत्सव की पृष्ठभूमि के खिलाफ सेट, प्राचीन मिथक परेशान करने वाले वर्तमान से टकराते हैं क्योंकि हम तूफान की नजर में आ जाते हैं।





5. बेस्टसेलर

श्रुति हसन, सत्यजीत दुबे और मिथुन चक्रवर्ती सहित अन्य अभिनीत, यह श्रृंखला एक प्रशंसित उपन्यासकार के बारे में है जो लेखक के ब्लॉक का सामना कर रहा है, जो अपने स्वयं के उपन्यास के लिए एक युवा लेखक की कहानी चुराता है। कथानक में एक बड़े मोड़ के साथ, अमेज़न प्राइम पर यह हिंदी वेब श्रृंखला अवश्य देखी जानी चाहिए।
बेस्टसेलर एक ऐसी अनोखी दुनिया दिखाता है जहां पर हर क्रिया के कई अर्थ होते हैं। जब दो अजनबियों का जीवन आपस में अचानक टकराता है, तो उनकी छिपी प्रेरणाएँ और महत्वाकांक्षाएँ सामने आ ही जाती हैं, और कई प्रकार से जीवन पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पैदा करती हैं।
"मेरे लिए बेस्टसेलर क्या है? एक परियोजना नहीं है बल्कि एक सपना है जिसे मैंने पिछले कई सालों से देख रखा है। इस रोमांचक कहानी को एक श्रृंखला में पोषित, आकार देने और बदलने के लिए अंतहीन विचार-मंथन सत्र किए हैं, जो हमें लगता है कि एक शैली 'मनोवैज्ञानिक थ्रिलर' को आपके सामने प्रेषित करेगा।





6. उन्पौसड - नया सफ़र 

महामारी के दौरान निर्मित, यह श्रृंखला एक एंथोलॉजी है जिसमें पांच फिल्म निर्माताओं द्वारा काम किया गया है जो इन कठिन समय में आशा और लचीलापन की कहानियां बताते हैं।
हिंदी सिनेमा के पांच अलग-अलग निर्देशकों द्वारा बनाई गई इस एंथोलॉजी में प्यार, नुकसान, शुरुआत, दूसरा मौका, और आशा – कोविड प्रेरित लॉकडाउन में फंसे हुए लोग यह सब और अधिक अनुभव करते हैं।


हमें उम्मीद है कि आपको 2022 (अब तक) में रिलीज़ हुई अमेज़न प्राइम पर सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेब सीरीज़ के लिए हमारी सिफारिशें पसंद आई होंगी!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.