main ads

Kajal Aggarwal age, height, husband name, family, net worth, biography & many more

 Kajal Aggarwal age, height, husband name, family, net worth, biography & many more



नाम

काजल अग्रवाल

असली नाम 

काजू

जन्मतिथि

19 जून 1985

उम्र

37 वर्ष (2022)

जन्मस्थान

मुंबई महाराष्ट्र भारत

लम्बाई

फीट 5  इन्च

वजन

55

धर्म

हिन्दू

राशि

मिथुन

गृहनगर

मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

स्कूल/विद्यालय

मुंबई में सेंट ऐनी हाई स्कूल

जय हिंद कॉलेज

(विज्ञापन और मीडिया में डिग्री)

व्यवसाय

अभिनेत्रीमॉडल 

पहली भूमिका

बॉलीवुड फिल्म: क्यूं! हो गया ना (2004)

तेलुगु फिल्म: लक्ष्मी कल्याणम (2007)

तमिल फिल्म: पझानी (2008)

परिवार

पिता - विनय अग्रवाल (उद्यमी)

माता - सुमन अग्रवाल (हलवाई)

बहन- निशा अग्रवाल (अभिनेत्री)

प्रेम प्रसंग

प्रभास (अभिनेता)

विवाह की तारीख

30 अक्टूबर 2020 (शुक्रवार)

पति का नाम

गौतम किचलू

बच्चे

लड़का - नील किचलू

(जन्म 19 अप्रैल 2022)

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

83 करोड़ (2022 तक)


Kajal Aggarwal Biography


काजल अग्रवाल एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करती हैं, जिसमें कुछ हिंदी प्रोडक्शन की फिल्मे भी शामिल हैं। काजल अग्रवाल का जन्मदिन 19 जून को है। काजल अग्रवाल की 19 जून 1985 जन्मतिथि है। 2022 तक काजल अग्रवाल की उम्र 37 साल है। दो दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मूवी पुरस्कार जीते हैं। 2020 में, अग्रवाल मैडम तुसाद नाम से सिंगापुर में उनकी मोम की मूर्ति बनायी गयी मुजियम के लिए, यह दक्षिण भारतीय फिल्म की पहली अभिनेत्री बनीं जिन्हें यहाँ जगह मिली। काजल अग्रवाल का जन्मस्थान मुंबई में है। काजल अग्रवाल कई ब्रांडों की ब्रांड एम्बेसडर हैं। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले विज्ञापनों में एक मॉडल के रूप में काम किया था। वह सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्य करती हैं।

कुछ हिंदी फिल्मों के अलावा, काजल अग्रवाल एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करती हैं। हिंदी फिल्म क्यूं में हैं! हो गया ना, जहां उनका एक छोटा सा हिस्सा था, में अभिनय की शुरुआत (2004) की है। अग्रवाल ने लक्ष्मी कल्याणम (2007) के साथ तेलुगू फिल्म की शुरुआत की, उनकी पहली प्रमुख भूमिका वाली फिल्म थी, हालांकि इस फिल्म को सफलता नहीं मिली थी। चंदामामा, उस वर्ष उनकी दूसरी तेलुगू फिल्म थी, जो उनकी पहली बॉक्स ऑफिस हिट थी। अगले साल उनकी पहली तमिल फिल्म पझानी रिलीज हुई। अगले साल उसकी चार फिल्मे रिलीज़ हुईं। उन्होंने उनमें से एक, एस.एस. राजामौली की तेलुगु फिल्म मगधीरा के साथ एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की, जिसके कारण उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री - तेलुगु के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। रोमांटिक “कॉमेडी डार्लिंग” अग्रवाल की 2010 की पहली रिलीज़ फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और उन्हें तेलुगु में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए एक और फिल्मफेयर नामांकन मिला था।

उस वर्ष उनकी अन्य दो फिल्में, रोमांटिक कॉमेडी बृंदावनम और तमिल थ्रिलर नान महान अल्ला भी हिट रहीं। नान महान अल्ला के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सिनेमा अवार्ड से नवाज़ा। उन्होंने 2011 में मिस्टर परफेक्ट में अभिनय किया और उस भूमिका के लिए उन्हें फिल्मफेयर द्वारा तीसरी बार तेलुगु में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया। उन्होंने उस वर्ष हिंदी फिल्म सिंघम, एक तमिल फिल्म सिंघम रूपांतरण के साथ वापसी की। इस वजह से उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। अग्रवाल को गोविंदुडु अंदारीवदेले (2014) और एआर मुरुगादॉस की थुप्पक्की (2012) में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ तेलुगु अभिनेत्री के लिए चौथा फिल्मफेयर नामांकन मिला, दोनों ने सर्वश्रेष्ठ तमिल अभिनेत्री के लिए सिनेमा अवार्ड जीता। लाइव टेलीकास्ट, तमिल में एक वेब सीरीज़, जिसने उनके टेलीविज़न डेब्यू (2021) के रूप में काम किया।

👉 Kajal Aggarwal Family | काजल अग्रवाल का बचपन और काजल अग्रवाल की शिक्षा

काजल अग्रवाल का पालन-पोषण बॉम्बे में एक पंजाबी परिवार ने किया था। काजल अग्रवाल की मां सुमन अग्रवाल काजल की बिजनेस मैनेजर के तौर पर काम करती हैं और काजल अग्रवाल के पिता विनय अग्रवाल टेक्सटाइल इंडस्ट्री में एंटरप्रेन्योर हैं। काजल की छोटी बहन निशा अग्रवाल एक तेलुगु, तमिल और मलयालम अभिनेत्री हैं।

काजल ने मुंबई में सेंट ऐनी हाई स्कूल और जय हिंद कॉलेज में अपने विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम को पूरा किया था। उन्होंने मार्केटिंग और विज्ञापन छेत्र में महारत के लिए मास मीडिया में अपनी डिग्री पूरी करने के लिए किशनचंद चेलाराम कॉलेज में पढ़ाई की। वह हमेशा से एमबीए करने का सपना देखा कराती थी।

काजल अग्रवाल के मामले और रिश्ते

काजल अग्रवाल निस्संदेह इस समय तेलुगु सिनेमा उद्योग में सबसे सुंदर और मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपने आकर्षक रूप, हंसमुख व्यवहार और प्यारे चरित्र के कारण हज़ारो दिलों पर काजल राज करती है। अपने आप में एक प्रसिद्ध कलाकार, काजल ने कई महत्वपूर्ण फिल्मों में अभिनय किया है, जिसने इस बात के सबूतों को काफी बढ़ा दिया है कि वह एक भरोसेमंद स्टार हैं। काजल ने अपने रिस्तो के बारे में बात की और कुछ साल पहले अपने निजी जीवन के बारे में भी बताया।

उसने कहा, मेरे अब तक के जीवन में मेरे दो सार्थक रिश्ते रहे हैं, एक अभिनेता बनने से पहले और एक बाद में; दोनों उद्योग से बाहर के व्यक्तियों के साथ थे। पिछला रिश्ता अस्तित्व में नहीं रहा क्योंकि इसके लिए समय और उपस्थिति की आवश्यकता होती है, जो मैं अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण नहीं करने में असमर्थ थी। काजल अग्रवाल ने स्वीकार किया कि यह पहली बार था जब वह कभी रोया थी और उन्होंने अपने प्रेमी के कारण ऐसा किया था। मैंने अपने जीवन में कभी भी केवल एक लड़के के साथ रहने का फैसला किया था।

👉 Kajal Aggarwal Husband | काजल अग्रवाल की शादी और काजल अग्रवाल का परिवार

हालाँकि गौतम और काजल कुछ समय से दोस्त थे, लेकिन यह महामारी ही थी जिसने उन्हें एक गहरे संबंध में बंध गए। गौतम किचलू और काजल अग्रवाल लंबे समय से करीबी दोस्त हैं। जैसा कि पहले कहा गया था, गौतम डिस्कर्न लिविंग के निर्माता हैं, जो एक फर्नीचर और डेकोर फर्म है जो इंटीरियर डिजाइन में माहिर है।

दस साल पहले, वे आपसी दोस्तों के माध्यम से जुड़े। मैंने गौतम को करीब तीन साल तक डेट किया, जिसके बाद हम सात और दोस्त रहे। काजल अग्रवाल ने कहा कि हमारी दोस्ती का हर चरण विकसित हुआ है, और वोग के साथ एक साक्षात्कार में हम एक दूसरे के जीवन में काफी महत्वपूर्ण हो गए हैं।

काजल अग्रवाल और गौतम किचलू के लिए महामारी काफी चुनौतीपूर्ण थी क्योंकि वे एक-दूसरे को बार-बार मिलने के आदी हैं। उसी समय दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

30 अक्टूबर, 2020 को काजल और गौतम की शादी कश्मीरी और पंजाबी परंपराओं के अनुसार हुई थी। काजल की शादी में एक जेलाकारा बेलम अनुष्ठान भी किया गया था क्योंकि उसने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इतने साल बिताए थे। काजल ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपनी प्रेग्नेंसी को ऑफिशियल घोषित किया है। उनके एक बेटा है, बेटे नील का जन्म 19 अप्रैल 2022 को हुआ था।


काजल अग्रवाल की फिल्में और करियर

भारतीय अभिनेत्री काजल अग्रवाल मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्मों में अभिनय करती हैं। उनका तमिल और तेलुगु में एक सफल सिनेमा कैरियर है, और उन्हें चार फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण नामांकन प्राप्त हुए हैं। अभिनय के अलावा, काजल स्टेज प्रस्तुतियों में प्रदर्शन करती हैं और कई प्रसिद्ध ब्रांड कंपनी की एंबेसडर हैं।

काजल अग्रवाल की पहली फिल्म “क्यूं! हो गया ना” (2004)

2004 की भारतीय हिंदी रोमांटिक ड्रामा क्यों! हो गया ना..., जिसे अंग्रेजी में लुक व्हाट्स हैपेंड नाउ के रूप में डब किया गया था, समीर कार्णिक द्वारा निर्देशित किया गया था और इसमें विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या राय ने अभिनय किया था। काजल अग्रवाल इस बॉलीवुड फिल्म से अपने अभिनय की शुरुआत कर रही थी। फिल्म रिलीज होने पर बॉक्स ऑफिस यह फिल्म अवरेज रही थी। इस फिल्म में काजल ने मामूली सहायक भूमिका में थी, काजल ने ऐश्वर्या राय बच्चन के दोस्त को चित्रित किया था।


काजल अग्रवाल के रोचक तथ्य

काजल अग्रवाल को फिल्म उद्योग में कोई पूर्व अनुभव नहीं था। उनकी मां सुमन अग्रवाल एक हलवाई हैं, जबकि उनके पिता विनय अग्रवाल एक उद्यमी हैं।

एसएस राजामौली निर्देशित ऐतिहासिक नाटक मगधीरा में काजल अग्रवाल के प्रदर्शन ने उन्हें सबसे बड़ा पेशेवर ब्रेक दिया था। तमन्नाह भाटिया की मगधीरा अभिनेत्री के साथ बहुत गहरी दोस्ती है। दरअसल, कई बार सोशल मीडिया पर काजल और तमन्ना के पोस्ट वायरल हुए हैं। दूसरी ओर, सामंथा अक्किनेनी और काजल गहरे दोस्त हैं। इस जोड़ी ने पिछले साल फिल्म मेर्सल पर काम किया, जो 2017 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई थी।

उसने अपने कॉलेज के वर्षों के दौरान मॉडलिंग करना शुरू किया और अपने मॉडलिंग पेशे को आगे बढ़ाने के लिए कम उम्र में ही निर्णय लिया था।

2004 में बॉलीवुड फिल्म क्यों...! हो गया ना, जिसमें ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिकाओं में थे, काजल ने अभिनय की शुरुआत की। फिल्म में उन्होंने ऐश्वर्या की दोस्त का किरदार निभाया था।

शुरुआत में काजल फिल्मों ने उनके करियर को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थी। तमिल फिल्म उद्योग की अग्रणी अभिनेत्री के रूप में उनकी शुरुआत 2010 की कार्थी-अभिनीत फिल्म नान महान अल्ला के साथ हुई थी।

काजल अग्रवाल के पुरस्कार और उपलब्धियां

2011 - जीता सिनेमा पुरस्कार- सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सिनेमा पुरस्कार - बृंदावनम के लिए तेलुगु

2013 -सिनेमा अवार्ड्स जीते- सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सिनेमा अवार्ड-तमिल फिल्म थुप्पक्की के लिए

2013 - सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (आलोचकों) के लिए साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स-SIIMA अवार्ड जीता - थुप्पक्की के लिए तमिल

2013 - साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स - साउथ इंडियन सिनेमा का यूथ आइकन जीता

2013-कॉस्मोपॉलिटन अवार्ड्स जीते- सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए कॉस्मोपॉलिटन पीपल च्वाइस अवार्ड - थुप्पाक्की

2013- पसंदीदा नायिका के लिए विजय पुरस्कार-विजय पुरस्कार-थुप्पाकी के लिए जीता

2016- एडिसन अवार्ड्स-द गॉर्जियस बेले ऑफ द ईयर (2016) जीता

2018 - नेने राजू नेने मंत्री के लिए साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स - सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री - तेलुगु जीता

2018- ज़ी तेलुगु अप्सरा अवार्ड्स 2018 जीता- दशक की अभिनेत्री

2018 - जी तेलुगु अप्सरा अवार्ड्स 2018 जीता - 2017 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का विजेता

👉 काजल अग्रवाल के बारे में पूंछे जाने वाले कुछ सवाल -

kajal aggarwal age - 37 वर्ष (2022)

kajal aggarwal height - फीट 5  इन्च

kajal aggarwal date of birth19 जून 1985

kajal aggarwal husband name - गौतम किचलू

kajal aggarwal marriage date - 30 अक्टूबर 2020 (शुक्रवार)

kajal aggarwal son - नील किचलू (जन्म 19 अप्रैल 2022)

kajal aggarwal father - पिता - विनय अग्रवाल (उद्यमी), 

kajal aggarwal mother - माता - सुमन अग्रवाल (हलवाई)

kajal aggarwal sister - निशा अग्रवाल (अभिनेत्री)

kajal aggarwal net worth - 83 करोड़ (2022 तक)

👉 kajal aggarwal husband name photos

kajal aggarwal husband name - गौतम किचलू




👉 kajal aggarwal baby pics

kajal aggarwal baby name - नील किचलू  (जन्म 19 अप्रैल 2022)


👉 kajal aggarwal saree photos




👉 kajal aggarwal photo














एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.