main ads

Saba Azad age, height, boyfriend name, family, net worth, biography & many more

 Saba Azad age, height, boyfriend name, family, net worth, biography & many more



नाम

सबा आज़ाद

असली नाम  

सबा सिंह ग्रेवाल

जन्मतिथि

1 नवंबर 1990

उम्र

32 वर्ष (2022)

जन्मस्थान

दिल्ली भारत

लम्बाई

फीट 3  इन्च

वजन

55

धर्म

पंजाबी सिख 

राशि

वृश्चिक

गृहनगर

दिल्ली भारत

स्कूल/विद्यालय

शिक्षा दिल्ली में ली  

व्यवसाय

अभिनेत्रीमॉडल , रंगमंच निर्देशक  

पहली भूमिका

लघु फिल्म: "गुरूर"

फिल्म: "दिल कबड्डी" (2008) "रागा" के रूप में

संगीत: इमाद शाह के साथ "मैडबॉय/मिंक" (2012)

परिवार

पिता - पीएम सिंह ग्रेवाल (प्रोफेसर)

माता - स्नेहला हाशमी ग्रेवाल

बड़ा - समर सिंह ग्रेवाल

प्रेम प्रसंग

इमाद शाह.के.ए मैडबॉय (अभिनेता, संगीतकार)

ऋतिक रोशन (अफवाह)

विवाह

अविवाहित

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

7 करोड़ (2022 तक)

Saba Azad | सबा आज़ाद जीवनी और व्यक्तिगत बायोडाटा:

सबा आज़ाद एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो इन दिनों मीडिया में चर्चा का विषय बन गई हैं जब वह बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन के साथ एक रेस्तरां से बाहर निकलीं। बॉलीवुड अभिनेत्री होने के अलावा, वह एक थिएटर निर्देशक और संगीतकार भी हैं। सबा का असली और पूरा नाम सबा सिंह ग्रेवाल है। उनका जन्म 1 नवंबर 1990 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उसने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली में पूरी की है।

बचपन से ही डांस और एक्टिंग में रुचि रखने वाली सबा ने स्कूल की पढ़ाई के बाद एक्टिंग में करियर बनाने के लिए थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर अपना सफर शुरू किया। वह एक महान स्ट्रीट थिएटर कलाकार और निर्देशक सफदर हाशमी की भतीजी हैं, जिनका रंगमंच पर प्रभाव बचपन से ही उनके जीवन में रहा है। अभिनय के क्षेत्र में एक कदम आगे बढ़ाते हुए, वह सफ़दर हाशमी के थिएटर ग्रुप में शामिल हो गईं जहाँ उन्होंने मंच पर कई नाटक भी किए।

रंगमंच करने के साथ-साथ, उन्होंने नृत्य में विशेष रुचि ली जिसके लिए उन्होंने कई नृत्य रूपों जैसे ओडिसी, लैटिन, जैज़ और बैले में पेशेवर रूप से प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षित होने के बाद उन्होंने न केवल भारत में बल्कि कनाडा, नेपाल और इंग्लैंड जैसे देशों में नृत्य प्रदर्शन के लिए अपने ओडिसी गुरु किरण सहगल के साथ यात्रा की।

इस दौरान सबा ने कैडबरी, मैगी, टाटा स्काई, गूगल, वोडाफोन, नेस्कैफे जैसे कई ब्रांड्स के लिए टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया। बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले, उन्होंने कई लघु फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई, जिनमें से एक लघु फिल्म गुरुर को न्यूयॉर्क और फ्लोरेंस जैसे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया गया था।

अंतर्राष्ट्रीय पहचान हासिल करने के बाद, अभिनेत्री सबा ने 2008 की बॉलीवुड फिल्म दिल कबड्डी में राग की भूमिका निभाकर महज 18 साल की उम्र में डेब्यू किया। फिर वर्ष 2010 में, उन्होंने अपनी खुद की थिएटर कंपनी, "द स्किन्स" शुरू की और अपना पहला नाटक "लवपुक" (2010) निर्देशित किया।

अगले वर्ष 2011 में, उन्हें फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे में प्रीति सेन के रूप में मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिला। 2012 में, इमाद शाह के साथ काम करते हुए, उन्होंने अपना इंडी इलेक्ट्रॉनिक बैंड "मैडबॉय / मिंक" शुरू किया। युवाओं के बीच अपने बैंड की लोकप्रियता बढ़ने के साथ, सबा ने कुछ बॉलीवुड फिल्मों के लिए कुछ गाने भी रिकॉर्ड किए, जैसे "नौटंकी साला" (2013) जिसमें उन्होंने "धक धक करने लगा" और "दिल की तो लग गई" गाने गाए।

उन्होंने "धूम एंथम" (2013) में अपनी आवाज़ दी थी। वह फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी के गाने "कलकत्ता किस" के लिए भी जानी जाती हैं। फिल्मों में डेब्यू के बाद से सबा अब तक 5 बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उनकी आखिरी फिल्म 2022 में रॉकेट बॉयज थी जो ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर रिलीज हुई थी।

Saba Azad Biography | परिवार के सदस्य, पति और उनके रिश्तेदार:

सबा का जन्म नई दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में एक सिख परिवार में हुआ था। उनका पूरा परिवार सिख धर्म को मानता है। लेकिन सबा किसी एक धर्म को नहीं मानती हैं और सभी धर्मों के लिए एक समान विचार रखती हैं। सबा के दादा-दादी का नाम इंदर मोहन सिंह ग्रेवाल और सतिंदर कौर ग्रेवाल था।

सबा के पिता का नाम पीएम सिंह ग्रेवाल है, जो एक प्रोफेसर हैं और उनकी माता का नाम स्नेहला हाशमी ग्रेवाल है, जो लेखक, कुम्हार, संपादक और मानचित्रकार जैसे कई पेशे हैं। घर में माता-पिता के अलावा एक बड़ा भाई भी है जिसका नाम समर सिंह ग्रेवाल है।


👉 Hrithik Roshan Girlfriend Saba Azad

उसकी वैवाहिक स्थिति वर्तमान में अविवाहित है। रिपोर्ट्स की मानें तो वह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन को डेट कर रही हैं। हाल ही में ऋतिक को मुंबई के एक रेस्टोरेंट से सबा आजाद के साथ बाहर आते देखा गया। दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थाम लिया, जिससे डेटिंग की अफवाहों को हवा मिली। ऐसा पहली बार हो रहा है कि ऋतिक रोशन सबा के साथ नजर आए और तभी से फैंस सोच रहे हैं कि क्या दोनों डेट कर रहे हैं.

लेकिन बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट ने दोनों के डेटिंग की खबरों की पुष्टि की। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सबा आजाद का नाम किसी के साथ जोड़ा गया है, इससे पहले फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद नसीरुद्दीन शाह के बेटे इमाद शाह के साथ उनके अफेयर की खबरें आई थीं। 2013 में इमाद शाह ने कंफर्म किया कि दोनों पिछले 1 साल से साथ रह रहे हैं।


Saba Azad के विवाद:

सबा आजाद का विवादों से भी पुराना नाता है। 26 मार्च 2017 को, सबा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा करते हुए अपने प्रशंसकों को सूचित किया कि उनका मूल नाम सबा सिंह ग्रेवाल था, लेकिन उन्होंने अपना नाम बदलकर सबा आज़ाद करना चुना। ऐसा उन्होंने लोगों द्वारा दिए गए तमाम टैग्स से खुद को आजाद महसूस करने के लिए किया था। नाम बदलने के फैसले को लेकर लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था।

इसके अलावा जनवरी 2020 में नई दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में, उन्होंने पीपुल थिएटर एसोसिएशन का गीत "तू ज़िंदा है" गाया और फ़ैज़ अहमद की एक कविता "बोल के लुब आज़ाद हैं तेरे" का पाठ भी किया। विरोध प्रदर्शनों में उनकी भागीदारी के लिए जनता द्वारा उनकी खुली आलोचना की गई थी।

सबा आज़ाद के बारे में कुछ रोचक तथ्य:

• सबा का जन्म नई दिल्ली, भारत में एक सिख परिवार में हुआ था।

• 2022 में सबा आज़ाद की उम्र 31 साल हो गई है और उनका पूरा नाम सबा सिंह ग्रेवाल है।

• वह अक्सर धूम्रपान और शराब भी पीती है।

• हाल ही में, वह बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन की कथित प्रेमिका होने के कारण चर्चा में थी।

• वह एक फिटनेस प्रेमी है जो अपनी फिटनेस के लिए योग करना पसंद करती है।

• वह एक भारतीय अभिनेत्री, थिएटर कलाकार और संगीतकार हैं।

• वह एक प्रशिक्षित नृत्यांगना भी हैं।

• 2008 में, उन्होंने फिल्म दिल कबड्डी से बॉलीवुड उद्योग में अपनी शुरुआत की।

• 2012 में, इमाद शाह के साथ काम करते हुए उन्होंने अपना इंडी इलेक्ट्रॉनिक बैंड "मैडबॉय/मिंक" बनाया।

• 2011 में, उन्हें बॉलीवुड फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे में प्रीति सेन की भूमिका से काफी लोकप्रियता मिली।

• जब वह "मुझसे दोस्ती करोगे" की शूटिंग कर रही थी तो वह लगभग रो पड़ी थी क्योंकि प्रीती सेन की भूमिका के लिए उसे अपने बाल छोटे करने के लिए कहा गया था।

• वह कैडबरी, पॉन्ड्स, मैगी, टाटा स्काई, गूगल, किट कैट, वोडाफोन, सनसिल्क, नेस्कैफे, एयरटेल आदि जैसे अलग-अलग ब्रांडों के लिए विभिन्न टेलीविजन विज्ञापनों में दिखाई दी।

• वह यात्रा करने की भी शौकीन है और दुनिया भर के संगीत समारोहों में भाग लेना पसंद करती है।

• वह मुंबई में सर्वश्रेष्ठ लाइव एक्ट्स बैंड्स के लिए इंका बार अवार्ड्स की विजेता भी थीं।

सबा आज़ाद से जुड़े दस सवाल अक्सर जो लोग सर्च करते हैं?

saba azad age - 32 वर्ष (2022)

saba azad height- फीट 3  इन्च

saba azad religion - पंजाबी सिख

saba azad fatherपीएम सिंह ग्रेवाल (प्रोफेसर)

saba azad mother name - स्नेहला हाशमी ग्रेवाल

saba azad husband name - अविवाहित

saba azad ex boyfriend - इमाद शाह.के.ए मैडबॉय (अभिनेता, संगीतकार) - इमाद शाह नसरुद्दीन शाह के बेटे हैं.

saba azad parents - पिता - पीएम सिंह ग्रेवाल (प्रोफेसर), माता - स्नेहला हाशमी ग्रेवाल

saba azad and hrithik roshan - रिपोर्ट्स की मानें तो वह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन को डेट कर रही हैं।

saba azad hrithik roshan age differenceऋतिक का जन्म 10 January 1974 (48 साल) हैं और वहीँ सबा आज़ाद 1 नवंबर 1990 (32 साल) के हैं.


Saba Azad Images | Saba Azad Pics














एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.