main ads

Tejasswi Prakash age, height, boyfriend name, family, net worth, biography & many more

Tejasswi Prakash age, height, boyfriend name, family, net worth, biography & many more



नाम

तेजस्वी प्रकाश वायंगंकर

उपनाम

तेजू, तेजस

जन्मतिथि

10-जून-1992

उम्र

27 साल  (2022)

जन्मस्थान

जेद्दाह, सऊदी अरब

लम्बाई

फीट 4  इन्च

वजन

55

धर्म

हिन्दू  

राशि

मिथुन

गृहनगर

मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

स्कूल/विद्यालय

स्नातक - मुंबई विश्वविद्यालय

(इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियर)

व्यवसाय

अभिनेत्री, संगीतकार

पहली भूमिका

टीवी डेब्यू: लाइफ ओके (2011) पर "26-12"

परिवार

पिता – प्रकाश वायंगंकर (गायक, दुबई में रहते हैं)

माता –

भाई - प्रतीक वायंगंकर (छोटे, इंजीनियर)

प्रेम प्रसंग

करण कुंद्रा (अफवाह)

विवाह

अविवाहित

राष्ट्रीयता

भारतीय

संपत्ति

 19  करोड़ (2022 तक)


👉 Tejasswi Prakash Biography

तेजस्वी प्रकाश वायंगंकर एक भारतीय खूबसूरत टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह टेलीविजन जगत की सबसे प्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने विभिन्न टीवी शो में काम किया है।

उन्होंने 2011 में लाइफ ओके की लोकप्रिय मिनी-सीरीज़ "26 12" से टीवी पर शुरुआत की। इस टीवी धारावाहिक में, अभिनेत्री रश्मि राजू भार्गव की मुख्य भूमिका में दिखाई दीं। मनिंदर सिंह शो के को-एक्टर थे।

बाद में, उन्होंने 2013 में कलर्स टीवी शो "संस्कार-धरोहर अपनों की" में काम किया। उन्होंने जय सोनी और शमीन मन्नान के साथ धारा की मुख्य भूमिका निभाई।

इस सीरियल में जय किशन। लेकिन, शो को लोकप्रियता नहीं मिली और इसे बंद कर दिया गया

जल्द ही। 2015 में, उन्होंने कलर्स टीवी के शो "स्वरागिनी-जोदेन" में रागिनी की मुख्य भूमिका निभाई

उन्हें अपने किरदार "रागिनी" से प्रसिद्धि मिली और टेलीविजन की दुनिया में लोकप्रिय अभिनेत्री बन गई। उसने खेला एक पारंपरिक मारवाड़ी लड़की की शानदार भूमिका। हालांकि, सीरियल को पसंद किया गया था हर कोई।

टीवी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वह कई विज्ञापन कंपनियों के साथ भी काम करती थीं। वह 2016 में "कॉमेडी नाइट्स लाइव" जैसी कलर्स टीवी की वास्तविकताओं में अतिथि के रूप में भी दिखाई दीं, 2016 में "कॉमेडी नाइट्स बचाओ"; 2017 में सेट इंडिया टीवी शो "रिश्ता लिखेंगे हम नया", 2018 में आज तक टीवी शो "स्विसवाले दुल्हनिया ले जाएंगे"।

तेजस्वी प्रकाश वायंगंकर का जन्म 10 जून 1992 को सऊदी अरब के जेद्दा में हुआ था। उनका जन्म एक संगीत परिवार में उनके पिता प्रकाश वायंगंकारी सऊदी में एक गायक के रूप में हुआ था। उसका भाई प्रतीक वायंगंकारी एक इंजीनियर है।

वह मुंबई विश्वविद्यालय गई और बीई (इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियर) में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। अपनी उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद, अपने संगीत के कभी न खत्म होने वाले जुनून के साथ, उन्होंने अभिनय में अपना करियर शुरू किया और 2012 में उनका पहला टीवी शो प्रसारित हुआ।


उन्होंने बॉली स्टार वागांजा अवार्ड्स, कलर्स गोल्डन पेटल्स अवार्ड्स और इंडियन टेली अवार्ड्स जैसे कई पुरस्कार हासिल किए।

भारतीय टेलीविजन में शीर्ष कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक होने के नाते, उन्होंने $ 1 मिलियन की चौंका देने वाली संपत्ति अर्जित की है। प्रति एपिसोड उसका भुगतान लगभग 30-35K रुपये है।

फिलहाल वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं। उनके पास मारुति सुजुकी एस्टिलो और रेड हुंडई क्रेटा जैसी शानदार कारें हैं। एक अभिनेत्री होने के अलावा, वह एक अच्छी संगीतकार भी हैं।

वर्तमान में, वह 2018 से स्टार प्लस के "कर्ण संगिनी" में उरुवी की भूमिका निभा रही हैं। वह मुख्य रूप से लाइफ ओके, कलर्स टीवी और सोनी टीवी सहित बॉलीवुड टेलीविजन धारावाहिकों में काम करती हैं।

वह बचपन से ही अभिनेत्री बनने का सपना देखती थी।

जैसा कि उनके पिता एक संगीतकार हैं, वह सितार, अन्य संगीत वाद्ययंत्र बजाना जानती हैं और गाना भी जानती हैं।

उनके माता-पिता ने उनके 18वें जन्मदिन पर मारुति सुजुकी एस्टिलो कार गिफ्ट की थी।

तेजस्वी प्रकाश वायंगंकर ने 18 साल की उम्र में ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी।


👉 Tejasswi Prakash Boyfriend Name

नागिन 6 की अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश ने हाल ही में एक विशाल सॉलिटेयर रिंग में खुद की तस्वीरें साझा कीं। तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, "बिग डे।" इस पोस्ट ने तेजस्वी की अपने प्रेमी करण कुंद्रा से सगाई की अफवाहों को हवा दी।

भले ही तेजस्वी ने यह स्पष्ट किया कि उनकी हालिया तस्वीरें एक विज्ञापन शूट की हैं, कई प्रशंसकों और दोस्तों ने उन्हें बधाई दी। अपनी सगाई के बारे में बात करते हुए, उसने कहा, “अगर हम सगाई के लिए तैयार हैं तो मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी क्योंकि यह एक निजी मामला है, लेकिन यह सही समय पर होगा, जब यह होना तय है। करण और मेरे परिवार दोनों ने हमें अपना प्यार और आशीर्वाद दिया है और हम सभी बहुत खुश हैं।”

👉 Tejasswi Prakash winner of bigg boss 15

तेजस्वी प्रकाश बिग बॉस 15 के विजेता हैं। भीषण कार्यों, कई झगड़ों, भावनात्मक उतार-चढ़ाव और घर में 120 दिन बिताने के बाद, सीजन का अंतिम फैसला तेजस्वी होती हैं। उन्होंने सह-प्रतियोगी प्रतीक सहजपाल को हराया था।
अभिनेत्री ने  ट्रॉफी और 40 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी जीता। इतना ही नहीं, तेजस्वी ने एकता कपूर की  थ्रिलर नागिन 6 के लिए अपना किरदार भी फिक्स कर लिया था। नागिन की अगली कड़ी की घोषणा बहुत पहले की गई थी, और निर्माताओं ने तेजस्वी को  चुन लिया था, जब वह घर के अंदर थी।
नागिन 6 का बड़ा खुलासा शो के अंदर हुआ, जहां तेजस्वी को नए नागिन के रूप में पेश किया गया था। शमिता शेट्टी और करण कुंद्रा क्रमशः चौथे और तीसरे स्थान पर रहे थे।

 

👉 Tejasswi Prakash Bigg Boss 15 Winner | बिग बॉस 15 के ग्रैंड फिनाले की खास बातें

तेजस्वी का चुलबुला अंदाज फैंस को काफी पसंद आया. विशाल कोटियन और निशांत भट के साथ उनका 'नौटंकी' (नाटकीय) पक्ष सीजन के मुख्य आकर्षण में से एक रहा है। तेजस्वी हमेशा अपनी बात पर अडिग रहीं चाहे गलत हो या सही, उन्होंने इसे कभी नहीं बदला, भले ही पूरा घर उनके खिलाफ हो गया हो।
तेजस्वी को घर में करण कुंद्रा में भी प्यार मिला। उनके रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन हर लड़ाई के बाद दोनों में समझौता हो गया।
पूर्व प्रतियोगी गौतम गुलाटी, रुबीना दिलाइक, गौहर खान, श्वेता तिवारी और उर्वशी ढोलकिया घर में एक ब्रीफकेस के साथ थे, जिसमें विजेता के लिए नकद पुरस्कार 10 लाख रुपये थे।

तेजस्वी प्रकाश के बारे में अक्सर पूँछे जाने वाले दस सवाल -
Tejasswi Prakash age - 27 वर्ष (2022)
Tejasswi Prakash height - 5 फीट 4 इन्च
Tejasswi Prakash birthday- 10-जून
Tejasswi Prakash father- प्रकाश वायंगंकर

Tejasswi Prakash mother- -

Tejasswi Prakash brother- प्रतीक वायंगंकर (छोटे, इंजीनियर)

Tejasswi Prakash networth- - 19 करोड़ (2022 तक)

Tejasswi Prakash boyfriend- - करण कुंद्रा (अफवाह)

Tejasswi Prakash first tv serial – टीवी डेब्यू: लाइफ ओके (2011) पर "26-12"

Tejasswi Prakash education- स्नातक - मुंबई विश्वविद्यालय 
(इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियर)

👉 Tejasswi Prakash saree photos







👉 Tejasswi Prakash Hot Pics















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.