main ads

Script for Audition in Hindi Part - 3



Male Auditions
आप के लिए मैं तो अपनी जान तक दे सकता हूँ. लेकिन आप हैं की हमें तवज्जू तक नहीं देती. खैर कोई बात नहीं आप हमें अपना समझे या न समझे लेकिन हम आपके लिए अपनी जान तक दे सकते हैं. चाहे ये ज़माना हमें बीच चौराहे पे खड़ा कर के पथ्थरो से मारे, अरे पत्थर की छोडो चाहे हमें जूते-चप्पल से मारे या सड़े टमाटर हमारे पे बरसाए क्या फर्क पड़ता है. हम घायल हो या हमारा जिस्म घायल हो लेकिन हमेशा ख्याल रखेंगे की हमारे दिल में बसी आपकी तस्वीर कभी घायल न हो.

मेरा नाम हैं प्यारे मोहन और मुझे मिली है एक फिल्म. जिसका नाम है “प्यारा प्यारा बलात्कार”. हम उस फिल्म के हीरो है. चलो आपको सुनाते हैं. चारो ओर रात का सुनसान अँधेरा होता. अँधेरे के बीच से होते हुये एक अकेली लड़की आ रही होती है. हम बेवडा मार के सड़क किनारे पड़े होते हैं. तभी हमारी नजर उस कमसिन, नाजुक और नयी नवेली लड़की पर पड़ती है. उस खूबसूरत लड़की को देख के हमारे मुह से लार टपक रही होती है. हम उसकी तरह दौड़े और उसकी पतली कमर को अपनी दोनों हथेलियों से कस के धर लिया. उ न चीखी न चिल्लाई... फिर क्या हुआ बताये... बताये? उ पलटी और दोनों हाथो से ताली बजाते हुये बोली... अरे राजा कहे रुक गया, कर न, मेरा भी बड़ा मन है आज और हम बेहोश होकर जमी पर गिर पड़ते हैं.

पिता जी मैंने दिखाया ये ताम्र पत्र. कहते हैं कचड़े के डिब्बे में फेक दो इस ताम्र पत्र को. क्यों लड़े इस आजादी के लिए. क्या मिला आपको इस आजादी से. जिस गाँधी की तस्वीर लगा बैठे हैं ओ उसे नहीं पहचानते तो आप क्या हैं. किसी को देश की नहीं पड़ी. सब के सब बस अपने में मस्त हैं. बॉर्डर पे एक सिपाही सरहद की रक्षा करते वक़्त अपनी जान तक दे देता है, उसकी शहादत में किसी के पास दो मिनट तक का समय नहीं, लेकिन किसी फिल्म स्टार की नंगी और बेहुदिगी वाली फिल्म सिनेमा हाल में लग जाए तो लोग ३ घंटे बर्बाद करने को तैयार हैं. 

नहीं! तुम किसी और की नहीं हो सकती. हम दोनों के बीच अगर कोई आ गया, समझो मर गया. मैं तुम्हारे प्यार के लिए एक खून क्या? हज़ार खून करने को तैयार हूँ. एक बार फंसी पर लटकने को क्या? सौ बार फंसी पर लटकने को तैयार हूँ. सुन ले... ध्यान से सुन ले. मर के भी एक बार क्या? मैं सौ बार जनम ले के आऊंगा. और तू अगर इस धरती पर न मिली तो, आकाश... पातळ खोज निकालूँगा.

अपुन साला जेब से गरीब जरूर है लेकिन अपुन दिल का अमीर है. इन बस्ती वालो को जब भी पैसो की कमी पड़ी अपुन इनको ला के दिया और ये बस्ती वालो के लिए अपन रोबिन हुड था. इनकी ख़ुशी के लिए अपन ने कितना खतरा उठाया किसी को कोई खबर है? नहीं लेकिन...  लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी ये लोग अपन को बोलता है की हमने इनके लिए क्या किया? आज अपन दारु पिएगा. दिल खोल के पिएगा. देखता है अपन को कौन रोकता है. ये क्या बोतल भी खाली हो गयी. जेब भी खाली है. पण अपुन दिल का अमीर है लेकिन दिल के बदले दारु कौन देगा.

Female Auditions

एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू. एक चुटकी सिंदूर ही एक लड़की की माँग में पड़े तो ओ सुहागन बन जाती है. और वही सिंदूर उस सुहागन की माँग से मिट जाए तो विधवा कहलाती है. सिन्दूर कोई रंग नहीं प्रेम की निशानी है, माथे पे लगे तो विजय तिलक कहलाता है और कदमो के नीचे पड़े तो शुभ आरम्भ कहलाता है. इस सिन्दूर से प्रेम सिर्फ सुहागन को ही नहीं, भगवन को भी प्यारा है इसीलिए हनुमान जी ने श्री राम के प्रति अपना प्यार जताने के लिए अपने पूरे शरीर में सिन्दूर पोत लिया.

प्यार किसे कहते हैं? शायद तुम्हे पता नहीं. किसी लड़की के जिस्म को पा जाना ही तुम्हे प्यार लगता  होगा. तुम्हारे दिमाक में प्यार का सरूर नहीं हवस की आंधी है. तुम्हारी आँखों में मेरा चेहरा नहीं, मेरे नंगे जिस्म की तस्वीर है. तुम मुझे अपने दिल में नहीं, अपने बिस्तर पर पाना चाहते हो. तो अब अपने कान खोल के सुन लो सड़क छाप मजनू... मैं कोई पगली अबला नारी नहीं, मैं आज की पढ़ी-लिखी लड़की हूँ. मेरी तरफ अपनी उंगली तो दूर, अगर मेरी तरफ आँख भी उठा के देखा तो मैं अपनी कलम से तेरी आँखे फोड़ दूँगी. बना के तुझे फटीचर मजनू किसी सिंग्नल पर बिठा दूँगी.

इन अमीरों के सामने तुझे आज मुझे माँ कहते हुये शर्म आ रही है. क्या तू भूल गया तू मेरी कोख में नौ महीने रहा है. तुझे मैंने जन्म दिया है. तेरे पैदा होते ही तेरे पिता हमें छोड़ के चल दिये. लेकिन उस दिन से लेकर आज तक मैंने तेरी परवरिस में कोई कसर नहीं छोड़ी. इन अमीरों के घरो में नोकरो की तरफ काम कर-कर के तुझे जिलाया, पढाया-लिखाया और बड़ा किया. सोचा था तू बड़ा होकर मेरा सहारा बनेगा लेकिन तू तो नालायक निकला. भगवान तेरी जैसी औलाद से अच्छा मुझे बाँझ ही रखा होता हो ही ठीक होता.

साहेब हम हैं चिकनी चमेली. अब आप पूछेंगे चिकनी कहे? तो हम बताते है न. हमरी आँखे नशीली हैं, हमरी कमर लचीली है. हमरा बदन चिकना है इसीलिए हम खोज रहे हैं आप जैसन सुन्दर, सुशील, बाँका नौजवान.  तो साहेब बताइये न आप मुझसे शादी करेंगे न? प्लीज कर लीजिये न. हम आपको रोज नए-नए पकवान बना के खिलाएंगे. आपकी दिन रात सेवा करेंगे. ज़रा सोचिये हम अपने हाथो से आपको रोज सुबह-सुबह तैयार करके ऑफिस भेजेंगे. और जब आप शाम को थक-हार के घर आयेंगे तो आपके पैर भी दबायेंगे. क्या? मैं पसंद नहीं. चल चिकनी यहाँ से तेरा दर्द समझने वाला यहाँ कोई नहीं.

यू स्टुपिड इडियट एक कस्टमर के साथ कैसे ट्रीट किया जाता है तुझे पता नहीं. मैंने पिज़्ज़ा आर्डर किया था और तू बर्गर लाया है. जा इसे ले जा. गेट लॉस्ट फ्रॉम दी हियर. तू बहरा है क्या तुझे सुनाई नहीं देता. जा अपने मेनेजर को भेज. स्टुपिड पीपल... न जाने कैसे कैसे लोग मिल जाते हैं. वेल, तो यू आर मेनेजर. किसने तुम्हे यहाँ पर मेनेजर रखा? बोलते क्यों नहीं? ओह माय गॉड... यू डंकी. बंद करो. अरे अपनी पैंट की चैन बंद करो. अरे यार जाओ यहाँ से मुझे बहोत जोर की भूख लगी है पहले मेरे आर्डर वाला पिज़्ज़ा लेके आओ.

आई लव यू! अरे तुझसे कह रही हूँ. तेरा कोई रिएक्शन ही नहीं. तुझे पता है अगर मैं कॉलेज के किसी भी लडके से ये कही होती तो उसका क्या रिएक्शन होता? ओ ख़ुशी से पागल हो गया होता. क्युकी मैं इस कॉलेज की सबसे खूबसूरत लड़की हूँ. मुझसे सिर्फ दोस्ती करने के लिए लडके तरसते हैं. और मैं हूँ तुझे चांस दे रही हूँ तो तू भाव खा रहा है. अरे कम से कम मेरी तरफ एक नजर देख तो ले. क्या पता मेरी तरफ देखने के बाद तेरा इरादा बदल जाए. अरे जा कहाँ रहा है? अरे सुन तो. अरे रुक तो. क्या करू? क्या मैं इतनी बुरी हूँ की कॉलेज का कोई लड़का मुझे भाव देता ही नहीं.

साहेब हम आपकी नोकरानी हैं. आप पहचान नहीं रहे हो क्या? हाँ अब पहचानोगे कैसे हमरा लिबाज जो चेंज हो गया है. रोज हम आपके घर आती थी साडी पहन के घर का काम करने, और आज हम आई हूँ जीन्स और टॉप में. बताओ न साहेब कैसी लग रही हूँ. लग रही हूँ न एकदम मस्त पटाका. मैंने आप को जब से देखा मैं अपने दिल पर कण्ट्रोल नहीं रख पाई. मैं आपको अपनी स्टाइल कब का दिखाती लेकिन हमें मेमसाहेब से बड़ा डर लग रहा था और आज जब मेमसाहेब घर में नहीं है तो मैंने सोचा आप से प्यार भरी बाते कर लू. साहेब दरवाजे पे बेल बजी लगता है मेमसाहेब आ गयी. अब मैं कहाँ छिपूं? हाँ बाथरूम में छिप जाती हूँ.

👊फ्री ऑडिशन स्क्रिप्ट पढने के लिए -

👉Audition Script  1 -

👉Audition Script  2 -

👉Audition Script  3 -

👉Audition Script  4 -

👉Audition Script  5 -

👉Audition Script  6 -

share bazaar से ढेर सारा पैसा कमाने के लिए आपके पास एक demat account होना बहुत जरूरी होता है. अगर आप भी share bazaar में एक demat account खोलना चाहते हैं. और demat account opening के साथ आप free demat account चाहते हैं तो आप को share bazaar में आज ही एक best demat account खोलना चाहिए. हम आपको यहाँ पर एक demat account in hindi में बता रहे हैं. आप share bazaar investment के साथ open demat account online. ओ भी sher bazar me invest kaise kare ये सभी जानकारी के साथ. free demat account का लिंक नीचे दिया गया है. लिंक पर क्लिक करके online demat account खोले.

Create your free demat account by using this link here:  https://app.groww.in/v3cO/1fs8oj9s

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.