main ads

Practice audition scripts

Practice audition scripts

Practice audition scripts




Practice audition scripts

जैसे चाँद रात के अँधेरे में जगमगाता है। वैसे ही परछाइयों में छुपी हो तुम। और मैं तुम्हारी आँखों में तुम्हारे मखमल गालों की फिसलन पर चमकना चाहता हूँ। जीवन रेखा, इसी फिल्म का डायलोग है न? हम लोग जो फिल्म बनाने जा रहे है, यह उसकी स्क्रिप्ट है। वैसे हम हीरोइन को स्क्रिप्ट नहीं देते, पर तुम पढ़ सकती हो। हाँ पर डायलॉग थोड़े से वल्गर हैं और जरूरत पड़ी तो शीन में ड्रेस भी उतारनी पड़ेगी. मेरी तरफ घूर क्यों रही हो? तुम पैसो की चिंता मर करो. हमारे प्रोडूसर साहेब के पास बहुत सारे पैसे हैं. शर्त सिर्फ इतनी है तुम उन्हें खुश कर दो, बदले में ओ तुम्हे अपनी आने वाली फिल्म की हेरोइन बना देंगे. अरे तुम ये क्या कर रही हो? (अपने गालो को सहलाते हुए) अरे चाटा क्यों मारा? मैं तो तुम्हे ऑफर दे रहा था. मेरी बात तो सुनो. ये लो चली गयी. तू यार कैमरा बंद कर, बेज्जती करायेगा क्या?


Practice audition scripts 

दस-पंद्रह मिनट कसरत कर लेने से तू ये मत समझ, तू बहुत मजबूत हो गया है. मैं हर दिन पंद्रह घंटे पंद्रह सालो से सिर्फ लोहे का काम कर रहा हूँ और लोहे से जब सीसा टकराता है तो उसके इतने तुकडे हो जाते हैं की गिनना मुस्किल हो जाता है. ये उस माँ की आँखें हैं जो ठीक से अपनी माँ के मरने पर आँसू तक बहा न सकी. ये उस इंस्पेक्टर की आँखें हैं जो सारी ज़िन्दगी तेरी दी हुई बैसाखियों पर चलता रहा. ये उस मासूम बच्चे की आँखें हैं दिलावर जिसके कानो से तूने लोरी की सदा छीन ली.

 

 Practice audition scripts

क्यों की तुम लोग डर गए होऔर डरना भी चाहिए। अवाम जाग चुकी हैइन अंग्रेजो से कह दो दुम दबा के निकल ले।वरना लात मार के खदेड़े जायेंगे। और इसकी ठुकाई हम ने की-खुद माराखुद ले आया।इसके भीतर बहुत मैल जम गया था। थोडा ज्यादा पड़ गयातो जगह पर ही दम तोड़ दिया और फिर यहाँ पे लेके आना इंसानियत के नाते जरुरी पड़ गया। और एक बात कान खोल कर सुन लो अब अवाम तुम जैसे गद्दार राजाओ के तलबे नहीं चाटेगी। हम इस सिंहासन अब तुम्हे और स्वीकार नहीं कर सकते। मेरी लड़ाई किसी राजा के खिलाफ नहीं है। सिर्फ इस राज गद्दी के खिलाफ है। इस धरती पर जनता का राज होना चाहिए। न की किसी एक गद्दार राजा का । आज जनता को अपना राजा चुनने का पूरा हक़ होना चाहिए। हम सब एक साथ जनता के लिएजनता के द्वाराजनता का शासन लेकर आएंगे। जनता का शासन अमर रहे। जनता का शासन अमर रहे। जनता का शासन अमर रहे।

 

 Practice audition scripts

हमें तो अपनों ने लूटा गैरो में कहाँ दम था. मेरी किस्ती थी डूबी वहां जहाँ पानी कम था. आग जो दिल में लगी है उसे दुनिया में लगा दूंगा मैं. जो तेरी डोली उठी ज़माने की जला दूंगा मैं. एक पल में जो आके गुजर जाता है ये हवा का ओ झोका है और कुछ नहीं प्यार कहती है सारी दुनिया जिसे, एक रंगीन धोखा है और कुछ नहीं.  इस तरफ के फालतू के शेरो शायरी लिखकर तू मुझे इम्प्रेस करना चाहता है. जा घर जा. अभी तेरी पढ़ाई लिखाई की उम्र है. तू मुझसे प्यार करता है. अरे करना ही है तो अपने मोम-डैड का नाम रोशन कर. मरना ही है तो देश के लिए मर. मेरे लिए क्यों मरता है.  

 

Practice audition scripts 

भीख में मिले देश और दान में मिले हथियार के दम पर इतना भौकना ठीक नहीं. कायरो की तरह मंदिरों और मह्जिदो में घुस के औरतो और बच्चो को मारते हो. अब तक जिन्दा हो क्युकी हमारी सरकार ने हमें रोक रखा है. जिस दिन जंग का ऐलान हो गया अन्दर घुस के मारेंगे. इसे कहते हैं मार खाने वाला भी रोये और मारने वाला भी रोये. तेरी मार मुझे यहाँ लगी. यहाँ यहाँ यहाँ... चमड़ी पे. मेरी मार तुझे यहाँ लगी, आत्मा पे. इसे कहते हैं मर्द.   

 

 Practice audition scripts

वाह रे तेरा गजेंदर गरीबन के इज्जत को समझे खैनी जब चाहे चूना लगाए रगड़ के खाए. अब खुद पे बात आई तो करे हाय हाय... अरे बोया पेड़ बबूल का तो आम कहाँ से खाय. अब करते बैठ हाय-हाय, लुट गयी न तेरी सारी दौलत. मिल गयी न तारी इज्जत मिट्टी में. मैंने कहा था इन गरीबो की हाय न ले, उनका खून खटमल की तरह न चूस. पर जब तू अपनी आदतों से बाज आये तब न. आज तेरी धोती खुल गयी न भरे बाज़ार. मर रहा है न तू कुत्ते की मौत. अब कम से कम चैन से तो मर. और सुन ले मरने से पहले अपनी कफ़न के लिए हमें पैसे तो देता जा. आखिर इतनी दौलत का तू ऊपर जा के करेगा क्या? यही होवे है बुरे काम का बुरा नतीजा. अरे ये तो सच में टपक गया.

 

 Practice audition scripts

मैं उन चीजो की स्मगलिंग करता हूँ. जिनकी इजाजत सरकार नहीं देती. उन चीजो की नहीं जिनकी इजाजत ज़मीर नहीं देता. मैं मानता हूँ आज की दुनिया में पैसा सब कुछ है लेकिन मुझे ओ पैसा नहीं चाहिए जो किसी के मौत का कारण बन जाए. और सुन ले तू बाजीराव सिंघम से बात कर रहा है. जो सही के साथ सही और गलत के साथ गलत करने का हिम्मत रखता है. गाँव जाऊँगा मेहनत करूँगा अपनी जरूरते पूरी करूँगा. मेरी जरूरते कम है इसीलिए मेरी जमीन में दम है.

 

 Practice audition scripts

तुमने कहा था तुम्हारे जन्म दिन का जश्न है. यहाँ तो सिर्फ हमी दोनों हैं. खैर मैंने सुना है दो लोग मिल के घर बना लेते हैं, क्या हम जश्न मना नहीं सकते? और हम जश्न मनाते ही क्यों हैं? ख़ुशी के लिए और ये कोई जरूरी नहीं आलीशान पार्टियाँ ही हमें ख़ुशी देती हैं. एक मोमबत्ती भी जला के हम ख़ुशी जाहिर कर सकते हैं. खैर बड़ीबड़ी पार्टियों का शौक है न तुझे. तू अपने पैसो का गुरूर दिखाना चाहता है न? आज क्या हुआ? क्यों आलीशान पार्टी नहीं दी. सभी को पता चलने दे की मैं तेरा जीजा हूँ. हाँ एक झुग्गी- झोपड़ी में रहने वाला तेरा जीजा. अबे साले तुझे शर्म नहीं आई तू अपनी ही बहन को मारने के लिए गुंडे भेजता है. जो पेट से है. एक अबला नारी. आज तेरे घर पर आया हूँ मैं. बुला ले जितने गुंडे बुलाने हैं. क्यों की आज जीजा-साले का हिसाब होकर ही रहेगा.

 

 Practice audition scripts

सिर्फ मैं इतना जानता हूँ की हम लकीर के आर-पार खड़े हैं. लेकिन हमारा मुल्क एक है, हमारा खून एक है और ओ औरत भी एक है जिसकी कोख से हम दोनों ने जनम लिया. और आज देखो जनम  देने वाली माँ एक है लेकिन एक को रावण पैदा किया और दूजे को राम. तू आतंक और देह्सत का बादशाह है तो मैं इंसानियत और प्यार का मसीहा. तू इस देश को ख़त्म कर देना चाहता है और मै इसे बचाने के लिए अपनी जान दे सकता हूँ. और जब जब देश की बात आएगी तो मैं ये भूल जाऊँगा की तू मेरा बड़ा भाई है. वतन के लिए इस लहू का एक-एक कतरा कुर्बान होगा. ये मेरे दुश्मन भाई तू सही रास्ते पर लौट आ वर्ना अन्जाम कब्र में दफन होक रहेगा.



कुछ अन्य बेहतरीन अच्छे ऑडिशन स्क्रिप्ट पढने के लिए नीचे दिए लिंक पर जाए

👊फ्री ऑडिशन स्क्रिप्ट पढने के लिए -

👉Audition Script  1 -

👉Audition Script  2 -

👉Audition Script  3 -

👉Audition Script  4 -

👉Audition Script  5 -

👉Audition Script  6 -

share bazaar से ढेर सारा पैसा कमाने के लिए आपके पास एक demat account होना बहुत जरूरी होता है. अगर आप भी share bazaar में एक demat account खोलना चाहते हैं. और demat account opening के साथ आप free demat account चाहते हैं तो आप को share bazaar में आज ही एक best demat account खोलना चाहिए. हम आपको यहाँ पर एक demat account in hindi में बता रहे हैं. आप share bazaar investment के साथ open demat account online. ओ भी sher bazar me invest kaise kare ये सभी जानकारी के साथ. free demat account का लिंक नीचे दिया गया है. लिंक पर क्लिक करके online demat account खोले.

Create your free demat account by using this link here:  https://app.groww.in/v3cO/1fs8oj9s



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.